×

ISIS की अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दिन हमले की धमकी, कहा- वोटिंग न करें मुस्लिम

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर आतंकी हमले के खतरा मंडरा रहा है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने चुनाव के दिन अमेरिका में हमले की धमकी दी है। साथ ही मुस्लिमों से अमेरिका की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेने को कहा है। आतंकियों पर निगाह रखने वाले अमेरिका के एसआईटीई खुफिया संगठन ने यह जानकारी दी है।

tiwarishalini
Published on: 6 Nov 2016 11:40 PM GMT
ISIS की अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दिन हमले की धमकी, कहा- वोटिंग न करें मुस्लिम
X

ISIS की अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दिन हमले की धमकी, कहा- वोटिंग न करें मुस्लिम

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने चुनाव के दिन अमेरिका में हमले की धमकी दी है। साथ ही मुस्लिमों से अमेरिका की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेने को कहा है। आतंकियों पर निगाह रखने वाले अमेरिका के एसआईटीई खुफिया संगठन ने यह जानकारी दी है। अमेरिकी एजेंसियों ने भी शनिवार को चेताया था कि चुनाव के दौरान अलकायदा आतंकी हमला कर सकता है। बता दें कि अमेरिका में 8 नवंबर (भारत में 9 नवंबर) को वोटिंग होनी है।

एसआईटीई की डायरेक्टर रिट्ज रिट्ज कैज ने रविवार को ट्वीट किया कि आइएस के अल हयात मीडिया सेंटर के एक घोषणा पत्र में हमले को लेकर जानकारी मिली है। इसमें आतंकियों ने अमेरिकी वोटर्स की हत्या और मतपेटियों को नष्ट करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें ... सभा में बंदूक होने की खबर से मचा हड़कंप, गार्ड ने ट्रंप को मंच से उतारा

अमेरिकी न्यूजपेपर यूएसए टुडे ने रिट्ज के हवाले से धमकी की खबर पब्लिश की है। इसमें कहा गया है कि रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी में कोई अंतर नहीं है। दोनों पार्टियों की नीतियां इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ हैं।

यह भी पढ़ें ... डोनाल्ड ट्रंप का तीखा वार, कहा- बराक ओबामा ने की ISIS की स्थापना

रिट्ज ने आईएस के लेटर के आधार पर कहा कि इससे साफ जाहिर है कि आतंकी संगठन इलेक्शन वाले दिन हमारे देश पर हमला करना चाहता है। इसका मकसद इलेक्शन प्रोसेस को रोकना और मीडिया अटेंशन हासिल करना है। लेटर के साथ डोनाल्ड ट्रंप और कुछ लोगों के फोटोज भी हैं।

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियां हर तरह के संकट से निपटने को तैयार हैं। वे न्यूयॉर्क, वर्जिनिया, टेक्सास पर ख़ास तौर पर नजर रखे हुए हैं। एफबीआई ने एक बयान में कहा कि खुफिया अधिकारियों ने हमले को लेकर जॉइंट टेररिज्म टास्क फोर्स को अलर्ट कर दिया है।

अगली स्लाइड में देखिए TWEETS









tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story