×

...और एक बार फिर मारा गया शैतान बगदादी, इस बार ISIS बता रहा है

Rishi
Published on: 11 July 2017 3:28 PM GMT
...और एक बार फिर मारा गया शैतान बगदादी, इस बार ISIS बता रहा है
X

बगदाद : इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह ने घोषणा की है कि उसका सर्वोच्च नेता अबु बकर अल-बगदादी मारा जा चुका है। मीडिया की मंगलवार की एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। आतंकवादी समूह ने कहा कि वह जल्द ही बगदादी के उत्तराधिकारी का ऐलान करेगा।

इराकी समाचार एजेंसी अल-सुमारिया न्यूज ने कहा, "आईएस ने अपनी मीडिया के माध्यम से मोसुल के पश्चिम में स्थित तल अफार में एक संक्षिप्त बयान बंटवाया है, जिसमें उसने बिना कोई विस्तृत जानकारी दिए अपने नेता बगदादी के मौत की पुष्टि की है।"

रिपोर्ट के मुताबिक, "आईएस ने अपने आतंकवादियों से खिलाफत की मोर्चेबंदी की दृढ़ता को बरकरार रखने का आह्वान किया है।"

यह रिपोर्ट इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी द्वारा मोसुल के आईएस से मुक्त होने की औपचारिक घोषणा के बाद आई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story