Israel: ‘जब पूरी तरह मिटा नहीं...’, अमेरिकी संसद से बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के लिए खाई ये कमस

Israel Hamas War: बता दें कि इस्राइल और हमास के बीच जारी जंग के नौ महीने बीते चुके हैं। अमेरिकी संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि अब जीत हमारे बेहद करीब है। ह

Network
Newstrack Network
Published on: 25 July 2024 5:18 AM GMT
Israel Hamas War
X

Israel Hamas War (सोशल मीडिया) 

Israel Hamas War: इस्राइल और हमास के बीच जारी युद्ध के दौरान इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अमेरिकी दौरे पर हुए हैं। इस दौरे के दौरान पीएम नेतन्याहू ने अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित कभी किया है। सत्र के दौरान इस्राइली प्रधानमंत्री ने हमास को खत्म करने के लिए जो कमस खाई है, वह चर्चा वैश्विक जगह में अब चर्चा का केंद्र बिंदु बना गया है और सीधे तौर पर हमास के लिए कड़ी चेतावनी है। अमेरिकी सांसद से इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास को जब तक पूरी तरह से मिटा नहीं देते युद्ध खत्म नहीं होगा।

ईरान हम दोनों के लिए संकट

बता दें कि इस्राइल और हमास के बीच जारी जंग के नौ महीने बीते चुके हैं। अमेरिकी संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि अब जीत हमारे बेहद करीब है। हमास पर हमारी जीत से ईरान को करारा झटका लगेगा। नेतन्याहू ने हिजबुल्ला को भी खत्म करने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि हम अपने लोगों को सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाएंगे। ईरान अमेरिका और इस्राइल के लिए संकट है। ऐसे में अमेरिका और इस्राइल को एक साथ खड़ा होना चाहिए। जब हम एक साथ खड़े होते हैं तो वास्तव में सब अच्छा होता है। हम जीतते हैं, वे हारते हैं।

फलस्तीनियों को भोजन नहीं मिला तो इसका कारण...

नेतन्याहू ने गाजा में युद्ध और इससे उत्पन्न मानवीय संकट की निंदा करने वालों की भी आलोचना की। कई प्रदर्शनकारियों पर सात अक्तूबर को हमला करने वाले उग्रवादियों के साथ खड़े होने का आरोप भी लगाया। बेंजामिन ने कहा कि ऐसे लोगों को खुद पर शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस्राइल ने 40,000 से अधिक सहायता ट्रकों को गाजा में प्रवेश करने दिया है। अगर गाजा में फलस्तीनियों को पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है, तो इसका कारण यह नहीं है कि इस्राइल इसे रोक रहा है, बल्कि हमास इसे चुरा रहा है। उन्होंने कहा कि इस्राइल के लिए हर नागरिक की मौत एक त्रासदी की तरह है, जबकि हमास की यह एक रणनीति है, वे चाहते हैं कि फलस्तीनी नागरिक मरें ताकि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में इस्राइल की बदनामी हो। वे चाहते हैं कि इस्राइल के युद्ध जीतने से पहले उस पर युद्ध को खत्म करने का दबाव डाला जा सके।

कितना दबाव सहना पड़े, हमला जारी रहेगा

उन्होंने कहा कि जैसा कि हमास ने 7 अक्तूबर हमला फिर से करने की कसम खाई है तो मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं, चाहे कितना भी दबाव सहना पड़े, मैं ऐसा कभी नहीं होने दूंगा। नेतन्याहू ने गाजा में जंग की आलोचना करने वालो की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि संसद के बाहर जो लोग प्रदर्शन कर रहे वो लोग दुश्मन के मददगार हैं। अमेरिका में ज्यादातर लोग इस्राइल का समर्थन करते हैं, लेकिन जो लोग बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं, वो हमास के झूठ में फंसे नहीं हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story