×

Israel-Hamas War Photos: देखें ये दर्दनाक तस्वीरें इजराइल-हमास युद्ध की, कैसे शमशान में तब्दील हुए गाजा के शहर

Israel-Hamas War Photos: इजरायल ने जिस ताकत के साथ हमास नियंत्रित गाजा पर हमला बोला है, उससे दुनिया हिल गई है। अभी तक यहूदी देश की ओर से हजारों मिसाइल के गाजा पर दागे जा चुके हैं, जिससे वहां भयानक तबाही मची है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Oct 2023 4:46 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2023 5:32 PM GMT)
Israel-Hamas War Photos
X

Israel-Hamas War Photos  (photo: social media )

Israel-Hamas War Photos: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग 14वें दिन में प्रवेश कर चुका है। युद्ध का हर एक क्षण अपने साथ व्यापक पैमाने पर तबाही ला रहा है। इजरायल ने जिस ताकत के साथ हमास नियंत्रित गाजा पर हमला बोला है, उससे दुनिया हिल गई है। अभी तक यहूदी देश की ओर से हजारों मिसाइल के गाजा पर दागे जा चुके हैं, जिससे वहां भयानक तबाही मची है। इजरायल के ताबड़तोड़ हमले से गाजा के शहर मलबे के ढ़ेर में तब्दील होते नजरे आ रहे हैं।

इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच छिड़े भीषण संघर्ष ने मानवीय संकट पैदा कर दिया है। इस जंग की कीमत सबसे अधिक आम नागरिक चुका रहे हैं। इजरायली हमले में गाजा के नागरिक ठिकाने भी आ रहे हैं। 10 लाख से अधिक लोग एक झटके में बेघर हो चुके हैं। इजरायली सेना की चेतावनी के बाद से वहां के लोगों में गाजा से निकलने की आपाधापी है। हालांकि, पड़ोसी मिस्त्र ने अपनी सीमा उनके लिए बंद कर रखी है।

शमशान में तब्दील हुए गाजा के शहर

महज 41 किलोमीटर लंबी और 10 किलोमीटर चौड़ी गाजा पट्टी के एक किनारे भूमध्यसागर है, तो दो तरफ इजरायल है और वहीं एक तरफ मिस्त्र है। इजरायली सेना गाजा में दाखिल होने के लिए तैयार बैठी है और महज एक आदेश का इंतजार कर रही है। इससे पहले उनकी वायुसेना ने गाजा के शहरों पर इतने बम बरसाए हैं कि वे अब शमशान में तब्दील होते नजर आ रहे हैं।हर तरफ मलबा ही मलबा बिखरा हुआ है।

इमारतों के मलबे से चीखते लोग उस शहर के खौफनाक मंजर को बयां करते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे फोटो और वीडियो की भरमार है, जिसमें मिसाइल हमले के बाद हुई तबाही दिख रही है। गाजा के राफा और खान यूनिस जैसे दो प्रमुख शहरों पर इजरायल की ओर से जबरदस्त बमबारी की गई है।

एक दिन पूर्व हुए हवाई हमले में राफा में 27 और खान यूनिस में 30 लोगों के मारे जाने की खबर है। वायरल वीडियोज और फोटोज में लोग चीखते – चिल्लाते नजर आ रहे हैं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story