TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Israel Hezbollah War : इजरायल ने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर किया हमला, पीएम नेतन्याहू बोले - ...जारी रहेगी जंग

Israel Hezbollah War : इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। इजरायली सेना ने बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर हमला कर दिया है, ये हमला काफी बड़ा बताया जा रहा है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Sep 2024 4:52 PM GMT (Updated on: 27 Sep 2024 5:38 PM GMT)
Israel Hezbollah War : इजरायल ने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर किया हमला, पीएम नेतन्याहू बोले - ...जारी रहेगी जंग
X

Israel Hezbollah War : इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। इजरायली सेना ने बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर हमला कर दिया है, ये हमला काफी बड़ा बताया जा रहा है। वहीं, हिजबुल्लाह के अल-मनार टीवी ने कहा कि बेरूत के दक्षिणी उपनगरों पर इजरायली हमलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 50 लोग घायल हैं। बता दें कि बीते कई दिनों से जारी लड़ाई मेें लेबनान के अब तक 700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2600 लोग घायल हुए हैं।

इजरायली सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने दावा किया कि लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर पर हमला किया है। बेरूत में हवाई हमले के बाद आसमान में काले रंग का गुबार दिखाई दिया है। बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह का ये मुख्यालय रिहायशी क्षेत्र में एक इमारत के नीचे था। इजरायल ने यह हमला हिजबुल्लाह के मुखिया नसरुल्लाह पर किया था, जो एक बंकर में छिपा था। हालांकि हिज्बुल्लाह की तरफ से इसका खंडन किया गया है। इस हमले में छह इमारतें पूरी तरह से तबाह हो गई हैं। इस हमले के बाद पीएम नेतन्याहू ने अपनी यात्रा को छोटा करके स्वदेश लौट रहे हैं।

हम अपने सैन्य अभियान को जारी रखेंगे

इजरायली सेना ने यह हमला उस समय किया, जब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करके हटे ही थी। वहीं, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में अपने संबोधन में कहा कि यह सच है, इजरायल शांति चाहता है। इसके साथ ही उन्होंने इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच चल रहे युद्ध को लेकर स्पष्ट रूप से कहा कि हम अपने सैन्य अभियान को तब तक जारी रखेंगे, जब तक कि उसके सभी उद्देश्य पूरे नहीं हो जाते है। उन्होंने कहा कि हमारे नागरिकों को सुरक्षित उनके घर वापस भेजने का पूरा अधिकार है और हम यही कर रहे हैं। इजरायली प्रधानमंत्री का ये बयान हमास के साथ एक साल के संघर्ष के बाद बढ़ते तनाव और हिजबुल्लाह से जुड़े हमलों की नई रिपोर्टों के बीच आया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story