Israel Hezbollah War Update: रात भर हुए ताबड़तोड़ हमले, ड्रोन हमलों से कांप उठा इजरायल

Israel Hezbollah War Update: बैट याम को निशाना बनाकर किए गए संदिग्ध ड्रोन हमले के बाद किसी के घायल होने या क्षति की कोई प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 3 Oct 2024 2:26 AM GMT
Israel Hezbollah War Update
X

Israel Hezbollah War Update (Pic: Social Media)

Israel Hezbollah War Update: इजरायल को रात भर ड्रोन हमलों में निशाना बनाया गया है। उधर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन का कहना है कि अमेरिका ईरान के परमाणु संयंत्रों पर इजरायल के हमले का समर्थन नहीं करेगा। इज़रायली रक्षा बलों ने गुरुवार को दावा किया है कि उसने दो विमानों को मार गिराया है, जबकि तीसरा विमान तेल अवीव उपनगर बैट यम के पास एक खुले क्षेत्र में उतरा। रात भर हुए हमले में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है, यह हमला तब हुआ जब इजरायली यहूदी रोश हशाना की छुट्टियां मना रहे थे।

रात भर हुए हमले

मध्य इज़राइल में तेज़ धमाके की आवाज़ की सूचना के बाद, घनी आबादी वाले गुश दान महानगरीय क्षेत्र के तट पर सेना द्वारा "एक संदिग्ध हवाई लक्ष्य" को रोका गया। रात भर हुए हमले में कोई घायल नहीं हुआ, जिसके लिए जिम्मेदारी का तत्काल दावा नहीं किया गया है। ड्रोन हमलों के कारण इजरायल के गोलान हाइट्स के आसपास के हवाई हमले के सायरन गूंजने लगे। रॉकेट सायरन कई अन्य उत्तरी इज़राइली शहरों में सुने गये। सायरन के बाद लोगों के सुरक्षित शैल्टरों में छिपने की जानकारी सामने आई है।

किसी के घायल होने की खबर नहीं

बैट याम को निशाना बनाकर किए गए संदिग्ध ड्रोन हमले के बाद किसी के घायल होने या क्षति की कोई प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं है। एम्बुलेंस सेवा शैल्टरों के रास्ते में घायल हुए कई लोगों के साथ-साथ अन्य लोगों का इलाज कर रही थी। इज़राइल के प्रमुख सहयोगी अमेरिका ने इज़राइल की सुरक्षा के प्रति अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। हालाँकि, राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि वह ईरान की परमाणु सुविधाओं पर इजरायली हमले का समर्थन नहीं करेंगे।

दो की मौत, 11 घायल

गुरुवार तड़के मध्य बेरूत के बशौरा इलाके में इजरायली हमले में कम से कम दो लोग मारे गए और 11 घायल हो गए। लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हवाई हमले से आवासीय बशौरा जिले में एक बहुमंजिला इमारत के एक अपार्टमेंट में आग लग गई, जो संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय, प्रधान मंत्री कार्यालय और संसद से ज्यादा दूर नहीं है। हिजबुल्लाह समर्थित अल-मनार टीवी स्टेशन ने कहा कि हमले में आतंकवादी समूह की स्वास्थ्य इकाई के एक केंद्र को निशाना बनाया गया। हड़ताल से पहले कोई चेतावनी जारी नहीं की गई थी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story