×

इजराइली सेना ने एयरस्ट्राइक कर हमास के सुरंग नेटवर्क को किया ध्वस्त

इजराइल लगातार फिलिस्तीन पर एयरस्ट्राइक कर उसके प्रमुख स्थानों को नेस्तानाबूद करने में लगा हुआ है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 19 May 2021 1:55 PM GMT
hamas
X

फोटो— हमास पर हुए इजराइली सैनिकों के एयरस्ट्राइक के बाद उठता धुंआ (साभार— सोशल मीडिया)

गाजा सिटी। फिलिस्तीन और इजराइल के बीच संघर्ष लगातार बढ़ता जा रहा है। इजराइल लगातार फिलिस्तीन पर एयरस्ट्राइक कर उसके प्रमुख स्थानों को नेस्तानाबूद करने में लगा हुआ है। इजराइल की तरफ से बुधवार को गाजा पट्टी में किए गए ताजा हमले में कम से कम छह लोगों के मारे जाने तथा कई इमरातें ध्वस्त होने की खबर है। वहीं इजराइली सैनिकों की तरफ से कहा गया है कि हमास के रॉकेट हमलों के जवाब में इस एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया गया है।

जानकारी के अनुसार इजराइली सैनिकों की तरफ से बुधवार को किए गए इस एयरस्ट्राइक में एक इमारत पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गया है। बताया जा रहा है इस इमारत में 40 लोग रहते थे। वहींं यहां के लोगों का कहना है कि उनके मकान पर हमले से पहले दक्षिण शहर खान यूनिस के इमारत पर भी हमला हुआ था। इसके बाद इस इमारत से बाहर निकल आए थे और इसी बीच यह इमारत भी एयरस्ट्राइक में ध्वस्त हो गया।

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक इजराइली सेना ने खान यूनिस और राफा के शहरों के आसपास स्थापित चरमपंथियों के नेटवर्क सुरंगों को निशाना बनाकर ध्वस्त किया गया है। इजराइली सेना के मुताबिक 52 लड़ाकू विमानों ने चरमपंथियों के 40 अंडरग्राउड ठिकानों को 25 मिनट तक बमबारी कर ध्वस्त कर दिया है। वहीं गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इजराइल की तरफ से किए गए इस एयरस्ट्राइक में एक महिला की मौत हुई है और 8 लोग घायल हो गए हैं। जबकि हमास की तरफ से संचालित अल-अक्सा रेडियो ने दावा किया है कि गाजा सिटी पर इजरायल के एयरस्ट्राइक में उसके एक रिपोर्टर की जान चली गई है। इसी के साथ शिफा अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया एयरस्ट्राइक के बाद लाए गए पांच शवों में रिपोर्टर का शव भी शामिल था।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story