×

इजरायल की पूर्वी जेरुसलम में 6,000 अपार्टमेंट के निर्माण की योजना

इजरायल ने जेरुसलम में नए घर बनाने की योजना बनाई है। इस योजना के तहत लगभग 6,000 अपार्टमेंट पूर्वी जेरूसलम में बनाए जाएंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जेरुसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के ऐलान के बाद इजरायल सरकार ने यह फैसला किया है।

priyankajoshi
Published on: 8 Dec 2017 5:57 AM GMT
इजरायल की पूर्वी जेरुसलम में 6,000 अपार्टमेंट के निर्माण की योजना
X

जेरुसलम: इजरायल ने जेरुसलम में नए घर बनाने की योजना बनाई है। इस योजना के तहत लगभग 6,000 अपार्टमेंट पूर्वी जेरूसलम में बनाए जाएंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जेरुसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के ऐलान के बाद इजरायल सरकार ने यह फैसला किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इजरायल हडाशॉट की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि आवास एवं निर्माण मंत्री योव गलांट ने इस योजना का मसौदा रखा, जिसमें इजरायल के आसपास के इलाकों में 14,000 नए घरों का निर्माण भी शामिल है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये सभी अपार्टमेंट नई आवासीय परियोजनाएं होंगी। गौ रतलब है कि ट्रंप ने बुधवार को जेरुसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता दे दी थी और तेल अवीव स्थित अमेरिकी दूतावास को जेरुसलम में स्थानांतरित करने की मंशा जताई थी।

आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story