×

इजरायली सेना ने गाजा पट्टी की सैन्य चौकियों को बनाया निशाना, दागे रॉकेट

aman
By aman
Published on: 8 Dec 2017 3:26 AM GMT
इजरायली सेना ने गाजा पट्टी की सैन्य चौकियों को बनाया निशाना, दागे रॉकेट
X
इजरायली सेना ने गाजा पट्टी की सैन्य चौकियों पर हमला किया

गाजा: इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में दो सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर हमला किया। इजरायल सुरक्षाबल (आईडीएफ) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, उत्तरी गाजा पट्टी की ओर से दागे गए प्रोजेक्टाइल के दक्षिणी इजरायल में विस्फोट होने के बाद गाजा पट्टी की चौकियों को निशाना बनाया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आईडीएफ ने गाजापट्टी के इस कदम के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया है।

आईडीएफ के बयान के मुताबिक, गाजापट्टी की ओर से गुरुवार को दो रॉकेट दागे गए। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद बढ़े तनाव के बीच यह रॉकेट दागे गए।

दूसरी तरफ, ट्रंप द्वारा येरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद हिंसा का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार को गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक के पास कई फिलीस्तीन प्रदर्शनकारियों ने अपना विरोध जताया। इस दौरान ट्रंप के पोस्टर भी जलाए गए। प्रदर्शनकारियों की इजरायली सेना के साथ झड़प में करीब 16 लोगों के घायल होने की खबर है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story