×

Israel: आधी रात को ताबड़तोड़ फायरिंग, दो की मौत कई घायल, पूरे इलाके में भारी तनाव

Israel: इस्राइल के तेल अवीव शहर के डिजेंगॉफ स्ट्रीट इलाके में गुरूवार को ताबड़तोड़ गोलाबारी हुई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 April 2022 2:54 AM GMT
firing
X

इस्राइल में अंधाधुंध फायरिंग (फोटो-सोशल मीडिया)

Israel: इस्राइल के तेल अवीव शहर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के डिजेंगॉफ स्ट्रीट इलाके में गुरूवार को ताबड़तोड़ गोलाबारी हुई। बताया जा रहा कि इस बेहिसाब गोलाबारी में दो लोगों की मौत हो हुई, जबकि आठ से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं। फिलहाल इस हमले के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल है।

ऐसे में इस्राइल में हुए इस हमले को लेकर अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि "तेल अवीव में एक और घातक आतंकवादी हमले में दो निर्दोष लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए। इस हमले के मद्देनजर अमेरिकी एक बार फिर इस्राइली लोगों के साथ दुखी हैं।"

इस बड़ी घटना को लेकर विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा कि "हम इस घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं और अपने इस्राइली भागीदारों के साथ नियमित संपर्क में बने रहेंगे। इस्राइल के साथ हम अर्थहीन आतंकवाद और हिंसा का सामना करने के लिए दृढ़ता से खड़े हैं।"

फिलहाल इस घटना से पूरे इलाके में खौफ के साथ भारी तनाव की स्थिति है। बताया जा रहा कि जिस इलाके में गोलियां चलीं, वो इलाका बहुत भीड़भाड़ वाला है। इस जगह पर कई रेस्तरां और बार हैं। हमले की सूचना होने पर तुरंत अधिकारी पहुंचे। वहीं यहां पर सेना मुख्यालय में मौजूद प्रधानमंत्री नफ्ताली बैनेट पूरी स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

इस बारे में इस्राइल के मागेन डेविड एदोम आपातकालीन सेवा का कहना है कि तेल अवीव के डाउनटाउन में हुई गोलीबारी में कम से कम छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी का इलाज लगातार जारी है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story