TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Israel Hezbollah war: हिजबुल्लाह बर्बाद, इजरायल के निशाने पर अब यमन के हूती विद्रोही

हूती आतंकवादियों द्वारा इज़राइल पर मिसाइलें दागे जाने के दो दिन बाद इजराइल ने रविवार को यमन में हूती ठिकानों पर हमले शुरू कर दिये। इजरायल अभी तक लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को टारगेट किये हुए था। ताजा हमला एक नया मोर्चा खोलने का संकेत देता है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 29 Sep 2024 4:40 PM GMT (Updated on: 29 Sep 2024 5:08 PM GMT)
Israel Hezbollah war: हिजबुल्लाह बर्बाद, इजरायल के निशाने पर अब यमन के हूती विद्रोही
X

इजरायली वायु सेना ने यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर हमला किया (social media)

Israel Hezbollah war: लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को धूल में मिलाने के बाद उठते गुबार को पीछे छोड़ते हुए इजरायल ने ताजा हमलों में यमन के निवासियों को दहला दिया है। यह हमले हूती विद्रोहियों के ठिकानों को लक्ष्य करके किये गए हैं।

हूती आतंकवादियों द्वारा इज़राइल पर मिसाइलें दागे जाने के दो दिन बाद इज़राइल ने रविवार को यमन में हूती ठिकानों पर हमले शुरू कर दिये। इजरायल अभी तक लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को टारगेट किये हुए था। ताजा हमला एक नया मोर्चा खोलने का संकेत देता है। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा गया है कि लड़ाकू विमानों सहित दर्जनों विमानों ने रास इस्सा और होदेइदाह बंदरगाहों पर बिजली संयंत्रों और एक समुद्री बंदरगाह पर हमला किया। निवासियों ने कहा कि हमलों के कारण बंदरगाह शहर होदेइदाह के अधिकांश हिस्सों में बिजली गुल हो गई है।

इजराइल पर बार-बार मिसाइलें और ड्रोन दागे

एक बयान में कहा गया है कि पिछले साल से, हैती विद्रोही इज़राइल पर हमला करने, क्षेत्रीय स्थिरता को कमजोर करने और नेविगेशन की वैश्विक स्वतंत्रता को बाधित करने के लिए ईरान के निर्देशन और वित्त पोषण और इराकी मिलिशिया के सहयोग से काम कर रहे हैं। सात अक्टूबर को इज़राइल पर हमास के हमले के साथ गाजा युद्ध शुरू होने के बाद से यमन के हूती उग्रवादियों ने फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इज़राइल पर बार-बार मिसाइलें और ड्रोन दागे हैं।

अपने नवीनतम हमले में, हूती विद्रोहियों ने कहा था कि उन्होंने शनिवार को तेल अवीव के पास बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की थी, जिसे इज़राइल ने रोक दिया था। इजराइल ने इससे पहले शुक्रवार को एक और हूती मिसाइल को भी रोका था।हूती विद्रोहियों ने इजरायल का विरोध करने वाले ईरान समर्थित गठबंधन में अपने सहयोगी हिजबुल्लाह प्रमुख सैय्यद हसन नसरल्लाह की मौत पर शोक व्यक्त किया था।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story