इजरायली सेना ने हमास के कमांडर को ढेर किया, 22 लोगों की हत्या की थी

Israel Hamas War : इजरायली सेना ने कहा है कि 7 अक्टूबर को इजरायल के नेटिव हासरा पर आक्रमण का नेतृत्व करने वाले हमास कमांडर को गाजा में हुए हवाई हमले में मार गिराया गया है।

Neel Mani Lal
Published on: 3 Sep 2024 1:30 PM GMT
इजरायली सेना ने हमास के कमांडर को ढेर किया, 22 लोगों की हत्या की थी
X

Israel Hamas War : इजरायली सेना ने कहा कि 7 अक्टूबर को इजरायल के नेटिव हासरा पर आक्रमण का नेतृत्व करने वाले हमास कमांडर को गाजा में हुए हवाई हमले में मार गिराया गया है। इज़राइल रक्षा बलों और शिन बेट के एक संयुक्त बयान के अनुसार, गाजा शहर के अल-अहली अस्पताल के पास आतंकवादी ग्रुप द्वारा इस्तेमाल किए गए परिसर पर हमले में मारे गए आठ हमास आतंकवादियों में अहमद फ़ॉज़ी नासिर मुहम्मद वाडिया भी शामिल था।

वाडिया हमास की दाराज-तुफ्फा बटालियन में नुखबा फोर्स कंपनी का कमांडर था। 7 अक्टूबर को वह पैराग्लाइडर से गाजा सीमा के पास स्थित इजरायल के मोशाव नेटिव गांव में घुसा और वहां के 900 निवासियों में से 22 लोगों का नरसंहार कराया। वह वही आतंकवादी था जिसे एक परिवार के घर के फ्रिज से कोका-कोला पीते हुए फिल्माया गया था। उसी घर के अंदर दो सबसे छोटे बेटों, कोरेन (12) और शे (8) के सामने गृह स्वामी 46 वर्षीय गिल तासा की हत्या कर दी थी। गिल तासा एशकेलोन फायर स्टेशन में एक वरिष्ठ फायर फाइटर था, हमला होने पर उन्होंने अपनी बंदूक उठाई और आतंकवादियों पर तब तक गोलियां चलाईं जब तक कि गोलियां खत्म नहीं हो गईं।

आईडीएफ ने कहा कि गाजा सिटी हमले में मारे गए अन्य सात आतंकवादी भी दाराज-तुफ्फा बटालियन के सदस्य थे, जिनमें से एक 7 अक्टूबर को गाजा सुरक्षा अवरोध को तोड़ने के लिए इस्तेमाल किए गए बमों की आपूर्ति में शामिल था। इजरायल के द्वारा गाज़ा में यह हमला एक अस्पताल के बाहर हुआ। सेना ने कहा कि उसने नागरिकों को होने वाले नुकसान को कम करने के लिए विभिन्न कदम उठाए थे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story