नेतन्याहू गरजे-इजराइल पर हमला हुआ तो चुकानी होगी भारी कीमत, नुकसान पहुंचाने वालों से लेंगे बदला

Israel on Haniyeh Killing: हमास नेता इस्माइल हानिया की तेहरान में हत्या के बाद मध्य पूर्व में तनाव काफी बढ़ गया है। ईरान और हमास की ओर से हानिया की हत्या का बदला लेने की धमकी दी गई है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 1 Aug 2024 4:22 AM GMT
Israeli PM Benjamin Netanyahu
X

Israeli PM Benjamin Netanyahu  (photo: social media )

Israel on Haniyeh Killing: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ तौर पर कहा है कि यदि इजराइल पर किसी भी तरह का हमला किया गया तो हम उसका जोरदार जवाब देने के लिए तैयार हैं। तेहरान में हमास नेता इस्माइल हानिया और बेरुत में हिजबुल्ला नेता फुआद शुक्र की हत्या के बाद नेतन्याहू ने कहा कि अगर हमारे ऊपर कोई भी हमला किया गया तो उसकी भारी कीमत चुकानी होगी। हम नुकसान पहुंचाने वालों से बदला लेने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने अभी कहा कि इजरायल के लिए आने वाले दिन काफी चुनौती भरे होंगे। हालांकि अपने बयान में उन्होंने हमास नेता हानिया की हत्या का कोई जिक्र नहीं किया।

हमला करने वालों को चुकानी होगी कीमत

हमास नेता इस्माइल हानिया की तेहरान में हत्या के बाद मध्य पूर्व में तनाव काफी बढ़ गया है। ईरान और हमास की ओर से हानिया की हत्या का बदला लेने की धमकी दी गई है। इन धमकियों के मद्देनजर माना जा रहा है कि गाजा में पिछले साल अक्टूबर से चल रहा संघर्ष अब मध्य पूर्व के व्यापक युद्ध में बदल सकता है। इजराइल को दी जा रही धमकियों के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने टीवी पर एक बयान में कहा कि इजराइल किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि बेरूत में स्ट्राइक के बाद हमें हर ओर से धमकियां दी जा रही हैं। हम किसी भी हालत से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और पूरा देश एकजुट होकर खड़ा है। हमारे खिलाफ हमला करने वालों को भारी कीमत चुकानी होगी। यदि किसी ने भी हमारे खिलाफ हमले का दुस्साहस किया तो हम इसकी भारी कीमत वसूलेंगे।

नुकसान पहुंचाने वालों से लेंगे बदला

इजराइल के प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने बच्चों के नरसंहार के लिए जिम्मेदार हिज्बुल्ला प्रमुख हसन को मार दिया है। एक स्ट्राइक में 12 बच्चों की मौत का आरोप हिजबुल्ला पर लगा था। हमने मोहसिन से भी बदला ले लिया है। जो भी हमें नुकसान पहुंचाएगा, हम उससे बदला जरूर लेंगे। जो भी हमारे नागरिकों या बच्चों को मारेगा, हमारे देश को नुकसान पहुंचाएगा, उसकी कीमत उसका सर होगी। हम नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ एक्शन से कभी पीछे नहीं हटेंगे।

हानिया की हत्या का नहीं किया जिक्र

हालांकि यह भी उल्लेखनीय है कि अपने बयान के दौरान प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने तेहरान में मारे गए हमास नेता इस्माइल हानिया का जिक्र नहीं किया। ईरान और हमास की ओर से इस हत्या का आरोप इजराइल पर लगाया जा रहा है। हालांकि इजरायल की ओर से इस बाबत कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। इजराइल ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है मगर माना जा रहा है कि इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने इस घटना को अंजाम दिया है।

हर चुनौती का सामना करने को रहना होगा तैयार

वैश्विक स्तर पर युद्ध रोकने के लिए किया जा रहे प्रयासों और दबाव का जिक्र करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि अगर हम इन दबावों के आगे झुके होते तो हमास के नेताओं और हजारों आतंकवादियों का खत्मा करने में कभी कामयाब नहीं हो पाते। हमें आतंकवादियों का इंफ्रास्ट्रक्चर नष्ट करने में कामयाबी नहीं मिल पाती।

उन्होंने कहा कि युद्ध के जरिए हम ऐसे हालात पैदा करने में कामयाब रहे हैं जिनकी वजह से समझौते की स्थितियां बनी हैं। इसी कारण हम अपने कैदियों की रिहाई और युद्ध के उद्देश्यों को पूरा करने के समीप पहुंच पाए हैं। बदले हुए हालात में इजराइल के लोगों को आने वाले दिनों में हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story