×

इजराइल प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट हुए कोरोना संक्रमित, आगामी अप्रैल का भारत दौरा हुआ स्थगित

Naftali Bennett India Visit: कोरोना संक्रमित होने के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट का भारत दौरा रद कर दिया गया है जो 3 से 5 अप्रैल के बीच निर्धारित था।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 March 2022 10:27 AM GMT
Israeli Prime Minister Naftali Bennett
X

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट। (Social Media)

Naftali Bennett India Visit: इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) का आगामी अप्रैल माह में निर्धारित भारत दौरा उनके बीते दिन कोरोना संक्रमित होने के बाद स्थगित कर दिया गया है। मंगलवार को भारत में इजरायली दूतावास (israeli embassy) के प्रवक्ता मोहम्मद हेब (spokesman Mohamed Heb) ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते इजरायल के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा रद्द कर दी गई है और उनके स्वस्थ होने के बाद इसे वापस से पुनर्निर्धारित किया जाएगा।

नफ्ताली बेनेट पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

बीते दिन सोमवार को इजराइल के पीएम नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) द्वारा कोरोना संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण प्राप्त होने की सूचना आई थी, जिसके चलते ही यह निर्णय लिया गया है। बीत्व वर्ष ही इजराइल के पीएम के रूप में नफ्ताली बेनेट द्वारा पदभार संभालने के बाद उन्होनें अपनी पहली भारत यात्रा का ऐलान किया था।

3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक था दौरा

भारतीय विदेश मंत्रालय (Indian Foreign Ministry) ने एक आधिकारिक बयान के माध्यम से इस बात को लेकर सूचित किया था कि भारत और इज़राइल के बीच 30 साल के राजनयिक संबंधों को यादगार बनाने और अन्य विषयों पर चर्चा के लिए इजराइल के पीएम नफ्ताली बेनेट भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर 3 अप्रैल से 5 अप्रैल के दौरान भारत दौरे पर रहेंगे।

2017 में पीएम मोदी गए थे इजराइल दौरे पर

2017 के जुलाई माह में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपनी इज़राइल यात्रा पर गए थे और इस दौरान उन्होनें भारत और इज़राइल के बीच जारी द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक बेहतर करने के रूप में काम किया था।

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) के इस भारत दौरे पर कृषि, जल, व्यापार, शिक्षा और विज्ञान और प्रौद्योगिकी सहित विभिन्न क्षेत्रों में हमारे उत्कृष्ट द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करने की उम्मीद है जताई जा रही थी। हालांकि मंगलवार को दौरा रद्द होने की ख़बरों के बीच इस बात के पूर्ण आसार हैं कि नफ्ताली बेनेट के कोरोना से स्वास्थ्य होने के बाद उनके भारत दौरे का पुनर्निर्धारण किया जाएगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story