×

Shinzo Abe Health Update: जाने जापान के पूर्व पीएम शिंजो की हेल्थ अपडेट, कैसी है उनकी हालत

Japan Ex PM Shot: शिंजो अबे को गोली मारी गई है और यह घटना उस वक़्त हुई जब वह एक कार्यक्रम के दौरान अपना भाषण दे रहे थे।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 8 July 2022 4:41 AM GMT (Updated on: 8 July 2022 4:41 AM GMT)
japan ex pm shinzo abe
X

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Click the Play button to listen to article

Japan Ex PM Shinzo Abe: जापान के पूर्ण प्रधानमंत्री शिंजो अबे (Shinzo Abe) पर जानलेवा हमला होने की खबरें सामने आ रही है। आपको बता दें कि शिंजो अबे को गोली मारी (shot) गई है और यह घटना उस वक़्त हुई जब वह पश्चिमी जापान के नारा शहर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपना भाषण दे रहे थे। हालिया सूचना के मुताबिक शिंजो अबे बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं।

घटना के मद्देनज़र हमलावर के विषय में कोई ठोस सूचना या जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है, लेकिन शक के आधार पर एक संदिग्ध को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है। दरअसल, नारा शहर में अपने भाषण के दौरान कुछ लोगों ने भारी भीड़ के बीच गोली चलने की आवाज़ सुनाई। इस आवाज़ के बाद पूर्व पीएम शिंजो अबे अचानक से जमीन और गिर गए और उनके शरीर से खून बहने लगा, जिसके बाद शिंजो अबे को निशाना बनाकर गोली मारने की योजना का खुलासा हुआ।

शिंजो अबे पर हुए इस जानलेवा हमले की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद हो गया। पुलिस ने घटनास्थल से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ जारी है। अस्पताल में पूर्व पीएम शिंजो अबे की हालात बेहद गंभीर बताई जा रही है तथा साथ ही उन्हें विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया

शिंजो अबे को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा आपको बात दें कि उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। सीने में गोली लगने से काफी मात्रा में उनका खून भी बह गया है और उनकी हालात भी चिंताजनक बनी हुई है। इस घटना के मद्देनज़र पुलिस द्वारा जांच की जा रही है तथा अबतक कई लोगों ने पूछताछ की जा चुकी है वहीं अन्य से बातचीत की जा रही है। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए संदिग्ध व्यक्ति से यकीनन पूछताछ की जाएगी तथा साथ ही ज़रूरत पड़ने पर उसके करीबियों से भी संपर्क किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story