US Election: बिडेन ने हैरिस को सौंपी कमान, कहा वो ऐतिहासिक प्रेसिडेंट होंगी

US Election: बिडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के हजारों सदस्यों और नेताओं की जय-जयकार के बीच कहा - क्या आप कमला हैरिस को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में चुनने के लिए तैयार हैं?

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 20 Aug 2024 7:29 AM GMT
US Election
X

जो बाइडेन और कमला हैरिस (Pic: Social Media)

US Election: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने औपचारिक रूप से अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी की कमान अपनी डिप्टी कमला हैरिस को सौंपते हुए कहा है कि वह एक "ऐतिहासिक राष्ट्रपति" होंगी। बिडेन ने उन्हें लोकतंत्र को बचाने के लिए सबसे अच्छी व्यक्ति बताया। 81 वर्षीय बिडेन शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में मंच पर पहुंचे और वहां एक भाषण दिया। इसके बाद कमला हैरिस भी मंच पर आईं। 59 वर्षीय हैरिस 22 अगस्त को औपचारिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के नामांकन को स्वीकार करने वाली हैं, ताकि 5 नवंबर को होने वाले चुनाव में रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी 78 वर्षीय डोनाल्ड ट्रम्प से मुकाबला किया जा सके।

बिडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के हजारों सदस्यों और नेताओं की जय-जयकार के बीच कहा - क्या आप कमला हैरिस को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में चुनने के लिए तैयार हैं? उन्होंने देशवासियों से मतदान करने और चार साल के लिए हैरिस को चुनने का आग्रह किया। बिडेन ने कहा कि हैरिस एक "ऐतिहासिक राष्ट्रपति" होंगी। उन्होंने कहा - मुझे अपना काम पसंद है। मैं अपने देश से और भी प्यार करता हूँ। हमें अपने लोकतंत्र को बचाए रखने की जरूरत है। हमें आपकी जरूरत है कि आप डोनाल्ड ट्रम्प को हराएँ और कमला और टिम को अमेरिका के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के रूप में चुनें।

उन्होंने कहा कि ट्रंप को 2024 में महिलाओं की ताकत का पता चलेगा। बिडेन ने कहा, हैरिस जल्द ही अमेरिका के 47वें राष्ट्रपति के रूप में काम करेंगी। उन्होंने कहा, हमने 2020 में लोकतंत्र को बचाया और हमें इसे 2024 में फिर से करना चाहिए,' उन्होंने अपने देशवासियों से आग्रह करते हुए कहा कि अमेरिका का भविष्य उनके हाथों में है। मैंने आपको अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। मैंने अपने करियर में बहुत सारी गलतियाँ कीं। लेकिन मैंने आपको अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। मैं आपसे पूछता हूँ: क्या आप स्वतंत्रता के लिए वोट करने के लिए तैयार हैं? क्या आप लोकतंत्र और अमेरिका के लिए वोट करने के लिए तैयार हैं? और मैं आपसे पूछता हूँ: क्या आप कमला हैरिस और टिम वाल्ट्ज को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के रूप में चुनने के लिए तैयार हैं?

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story