×

ओह तेरी! पत्रकार को आदेश, प्रधानमंत्री को 32,500 डॉलर दें

Rishi
Published on: 11 Jun 2017 2:32 PM GMT
ओह तेरी! पत्रकार को आदेश, प्रधानमंत्री को 32,500 डॉलर दें
X

तेल अवीव : इजरायल की एक अदालत ने रविवार को एक पत्रकार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा की मानहानि की भरपाई के लिए 115,000 शेकेल (32,500 डॉलर) का भुगतान करने का आदेश दिया है।

तेल अवीव मजिस्ट्रेट की अदालत ने फैसला सुनाया कि इगैल सरना ने एक फेसबुक पोस्ट में नेतन्याहू का अपमान किया, जिसमें उसने दावा किया था कि सारा नेतन्याहू ने तेल अवीव से जेरुशलम जाते हुए गाड़ी चलाने के दौरान प्रधानमंत्री को लात मारकर गाड़ी से बाहर कर दिया।

सरना 'येदिओथ अहोरोनोट' के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। ओहोनोट इजरायल का सबसे बड़ा दैनिक अखबार है। नेतन्याहू ने सरना पर 280,000 शेकेल (79,200 डॉलर) का मुकदमा दर्ज किया था। नेतन्याहू मार्च में सरना के खिलाफ गवाही देने के लिए अदालत के समक्ष उपस्थित हुए थे।

सरना ने दावा किया कि उनके पास अपने दावे के समर्थन में एक सूत्र है। हालांकि, अदालत ने निर्णय दिया कि उनकी पोस्ट का मकसद नेतन्याहू और उनकी पत्नी को नुकसान पहुंचाना था। सरना ने कहा कि वह अदालत के फैसले को चुनौती देने का विचार कर रहे हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story