×

Kabul Airport Attack: अमेरिका- ISIS के बीच जंग शुरू, काबुल एयरपोर्ट पर हो रहा राॅकेट हमला

Kabul Airport Attack: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के हालात लगातार बद से बदतर होते चले जा रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 30 Aug 2021 4:14 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2021 4:14 AM GMT)
Kabul Airport Attack
X

काबुल एयरपोर्ट पर हुए रॉकेट से हमले में क्षतिग्रस्त कार (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Kabul Airport Attack: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के हालात लगातार बद से बदतर होते चले जा रहे हैं। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार की सुबह ही फिर रॉकेट दागे गए हैं। राजधानी काबुल एयरपोर्ट पर सोमवार की सुबह करीब 6:40 पर रॉकेट से हमला किया गया है। मिली जानकारी के मुताबित एक वाहन से इन रॉकेट्स को निशान बनाया बनाया गया है।

जिसके बाद इन रॉकेट्स हमलों के बाद अलग अलग जगहों पर धुएं का गुबार उठ रहे हैं। इन हमलों से कई जगह पर आग भी लगी है। जिससे कई वाहनों को नुकसान भी पहुंचा है। हालांकि इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है कि इन रॉकेट्स को किसने दागा है।

यूनिवर्सिटी किनारे रॉकेट दागे गए हैं

वहीं स्थानीय मीडिया के मिली जानकारी के मुताबित काबुल एयरपोर्ट के एक यूनिवर्सिटी के किनारे से एक वाहन से रॉकेट दागे गए हैं। वहीं कई रॉकेट्स को काबुल एयर फील्ड डिफेंस सिस्टम ने नाकाम कर दिया है।


अमेरिका सेना को 31 अगस्त तक काबुल छोड़ना है

आपको बता दें कि 31 अगस्त तक अमेरिकी सेना को काबुल छोड़ना है उससे पहले काबुल एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला किया गया था। जिसमें 13 अमेरिकी सैनिक समेत सैकड़ों की जान चली गई थी।

काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)


अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट पर जवाबी एयरस्ट्राइक की थी

जिसके बाद रविवार को अमेरिका द्वारा काबुल एयरपोर्ट पर जवाबी एयरस्ट्राइक की गई। जिसमें आईएसआईएस-के के आतंकियों को निशाना बनाया गया था। रविवार को अमेरिका के द्वारा की गई काबुल एयरपोर्ट पर एयरस्ट्राइक में आम लोगों की भी मौत हुई है। लेकिन अमेरिका ने इसके लिए पहले ही अलर्ट जारी किया था कि 31 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर कई हमले किए जा सकते हैं।

न्यूज एजेंसी AFP ने अपने स्टॉफ के हवाले से दावा किया कि काबुल के ऊपर से सोमवार सुबह कई रॉकेटों को उड़ते हुए सुना गया। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से लगातार बम धामके और एयरस्ट्राइक हो रही है। वहीं अमेरीकी ड्रोन हमले के बाद रविवार देर रात को काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट्स की आवाज सुनाई दी है। रविवार को काबुल एयरपोर्ट पर हमला कर तालिबानियों के बम धमाकों का अमेरिका ने जवाब दिया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story