×

Kabul Airport Blast: काबुल में अमेरिका ने की एयरस्ट्राइक, कई लोगों की मौत, मची भगदड़

Kabul Airport Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर दहल गई है। काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 29 Aug 2021 12:52 PM GMT (Updated on: 29 Aug 2021 5:05 PM GMT)
Kabul Airport Blast
X

काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Kabul Airport Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर दहल गई है। काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला किया गया है। अभी तक इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ मौजूद है जिसकी वजह से हमले के बाद भगदड़ मच गई।

बताया जा रहा है कि यह रॉकेट काबुल एयरपोर्ट के पास स्थित खाजा बघरा क्षेत्र में एक आवासीय घर में गिरा। इसके बाद आसपास के इलाकों में धुआं उठता नजर आया है। अब इस बीच अमेरिका और तालिबान ने कहा कि यूएस ने ही काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने जा रहे एक आत्मघाती हमलावर को मारने के लिए एयरस्ट्राइक की है। अमेरिका की
एयरस्ट्राइक में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को काबुल एयरपोर्ट के पूर्वी गेट के पास फायरिंग हुई थी। अभी तक यह पता नहीं चला कि इस फायरिंग के पीछे कौन था। फायरिंग के बाद गैस के गोले भी दागे गए थे। हमले के बाद भी एयरपोर्ट के बाहर हजारों अफगानों की भीड़ जुटी हुई है। तो वहीं दो दिन पहले ही काबुल एयरपोर्ट और उसके आस-पास लगातार कई बम धमाके हुए थे जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों और करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी।

काबुल में बम धमाकों के बावजूद भारत और अमेरिकी समेत कई देश अपने नागरिकों को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चला रहे हैं। तो वहीं फ्रांस ने अपना रेस्क्यू अभियान खत्म कर दिया है। काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाले आईएसआईएस-के आतंकियों से अमेरिका ने अपना बदला ले लिया हैअमेरिका ने आईएसआईएस-के के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक किया है और कई आतंकी ठिकानों पर ड्रोन से बम गिराए गए हैं। अमेरिका ने काबुल बम धमाकों के मास्टरमाइंड को मारने का दावा किया है।
काबुल एयरपोर्ट हुए आत्मघाती हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों और करीब 200 अफगान नागरिकों की मौत हुई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आतंकी संगठन से बदला लेने का एलान किया था। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से वहां लोग डरे सहमे हैं और देश छोड़कर जाना चाहते हैं।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story