×

Kabul Airport Blast : अमेरिका, ब्रिटेन समेत कई देशों ने सुबह ही दी थी हमले की चेतावनी

अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) की वापसी के बाद वहां से बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर भागने की कोशिश में हैं। बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन समेत कई देशों ने आज सुबह ही हमले की चेतावनी दी थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 26 Aug 2021 4:13 PM GMT
Kabul Airport Blast
X

काबुल धमाका (Photo- Social Media)

Kabul Airport Blast: अफगानिस्तान (Afghanistan) में काबुल एयरपोर्ट पर एक के बाद एक दो बड़े धमाके (Kabul Blast) हुए हैं। इन धमाकों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है जिसमें बच्चे और अमेरिकी नागरिक भी शामिल हैं। साथ ही इसमें बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है।

अमेरिका समेत कई देशों ने सुबह ही दी थी हमले की चेतावनी

वहीं धमाका के बाद काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport ) पर अफरातफरी मच गई है। अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) की वापसी के बाद वहां से बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर भागने की कोशिश में हैं। आपको बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन समेत कई देशों ने आज सुबह ही हमले की चेतावनी दी थी।


इस बीच काबुल एयरपोर्ट पर हुए सीरियल बम ब्लास्ट (serial bomb blast on Kabul Airport) के बाद तालिबान ने काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाके को आतंकवादी कृत्य करार दिया है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने भी आतंकी ब्लास्ट की पुष्टि की है। फ़िलहाल पेंटागन ने धमाके में मारे गए लोगो की संख्या की पुष्टि नहीं की है। वहीं अलजरीरा की ओर से हमले को आत्मघाती हमला बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया समेत तमाम देशों की ओर से पहले ही हमले की चेतावनी दे दी गई थी। साथ ही अपने नागरिकों से कहा था कि वे एयरपोर्ट से दूर चले जाएं। काबुल एयरपोर्ट पर कंट्रोल के लिए तालिबान, तुर्की और अमेरिका में तनाव की स्थिति बनी हुई है।


अफरा-तफरी का माहौल

काबुल से आईं तस्वीरों में लोगों को लहूलुहान और जान बचाकर भागते हुए देखा जा सकता है। एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल बना है। बताया जा रहा है कि पहला धमाका (Blast) एयरपोर्ट के अब्बे गेट पर हुआ है तो दूसरा धमाका बरून होटल के पास हुआ है। इस होटल में ब्रिटेन के सैनिक ठहरे हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

Ashiki

Ashiki

Next Story