×

Kabul Airport Blast: काबुल में फिर से हो सकता है बड़ा धमाका! अलर्ट जारी

अमेरिका ने अलर्ट जारी किया है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकी काबुल एयरपोर्ट के नॉर्थ गेट पर कार बम से ब्लास्ट कर सकते हैं...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 27 Aug 2021 5:40 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2021 6:09 AM GMT)
Kabul Airport Bomb Blast Update
X

अमेरिका ने फिर जारी किया हाई अलर्ट (social media)

Kabul Airport Bomb Blast Update: काबुल एयरपोर्ट पर गुरुवार को हुए दो बॉम्ब ब्लास्ट के बाद अमेरिका ने आज फिर अलर्ट जारी किया है। अमेरिका ने आशंका जताई है की आतंकी काबुल एयरपोर्ट के नॉर्थ गेट पर कार बम से ब्लास्ट कर सकते हैं। इसे देखते हुए अमेरिका ने काबुल में अपने सैनिकों और नागरिकों को अलर्ट कर दिया है।

ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

काबुल एयरपोर्ट पर हुए दो आत्मघाती बम धमाकों के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मारा जाएगा। अब अमेरिका ISIS पर हमले की तैयारी कर रहा है। बता दें कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए धमाकों की जिम्मेदारी ISIS के खुरासान मॉडल (ISKP) ने ली है। इससे यह साफ हो गया है कि अब अफगानिस्तान तालिबान और ISIS के अफगान चैप्टर के बीच वर्चस्व की लड़ाई का केंद्र बनेगा।

एयरपोर्ट के बाहर 3 संदिग्धों को देखा गया

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने कहा है कि धमाके के बाद एयरपोर्ट के बाहर तीन संदिग्धों को देखा गया था। इसमें से दो आत्मघाती हमलावर थे, जबकि तीसरा बंदूक लेकर आया था। जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त अमेरिकी फौज को फिर से अफगानिस्तान भेजेंगे।

30 अगस्त की शाम तक झुका रहेगा अमेरिकी ध्वज

बता दें कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर गुरुवार को हुए दो आत्मघाती हमले में 72 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 143 लोग घायल हुए। पेंटागन के मुताबिक, हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों की जान गई है और 18 घायल हुए हैं। वहीं, बताया जा रहा है कि इन शहीदों के सम्मान में 30 अगस्त की शाम तक अमेरिकी झंडा झुका रहेगा।

ट्रंप ने भी जारी किया दुख

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी काबुल धमाके पर कहा कि इस तरह की दुखद घटना बिल्कुल नहीं होनी चाहिए थी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story