×

Kabul Blast: ISIS ने ली धमाके की जिम्मेदारी, बाइडेन ने कहा- हम आतंकियों को ढूंढेंगे और मारेंगे

आतंकी समूह ISIS ने टेलीग्राम अकाउंट पर काबुल हवाई अड्डे पर हुए घातक दोहरे हमले की जिम्मेदारी ली है....

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 27 Aug 2021 1:55 AM GMT
Afganistan latest news in hindi
X
काबुल एयरपोर्ट और दो आत्मघाती हमला (ani)

Kabul Airport Blast: अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के बाहर गुरुवार को दो आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य लोगों के घायल होने की खबर है। काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले में करीब 60 अफगानी लोग मरे गए हैं और 142 घायल हुए है। हमले में 13 अमेरिकी सेना भी मारे गए हैं, जबकि 18 सेना के घायल होने की खबर है। वहीं, देर रात आतंकी संगठन ISISI ने अपने टेलीग्राम अकाउंट पर हमले की जिम्मेदारी ली है।

ISISI ने ली हमले की जिम्मेदारी

पेंटागन ने बताया कि ISIS ने टेलीग्राम अकाउंट पर काबुल हवाई अड्डे पर हुए घातक दोहरे हमले की जिम्मेदारी ली है। वहीं, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर अपना दुख जताया। ट्रंप ने कहा, 'इस तरह की दुखद घटना बिल्कुल नहीं होना चाहिए'। बता दें की ट्रंप के राज में ही अमेरिका और तालिबान के बीच दोहा में समझौता हुआ था।

राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा बयान

हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है। बाइडेन ने कहा,'हम माफ नहीं करेंगे, हम नहीं भूलेंगे, हम आपको ढूंढेंगे और आपके किए सजा देंगे'। बाइडेन ने आगे कहा की काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमलों में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के बीच मिलीभगत का कोई सबूत नहीं मिला है। उन्होंने आगे कहा की हम अफगानिस्तान से अमेरिकी लोगों को बचाएंगे। हमारा मिशन जारी रहेगा।

अमेरिका, आस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने आतंकी हमले की पहले ही जताई थी आशंका

इससे पहले अमेरिका, आस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले होने की आशंका जताई थी। साथ ही उन्होंने अपने लोगों को भी एयरपोर्ट से दूर रहने की सलाह दी थी। हमले के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने एलान किया है कि अब वहां के राजदूत अफगानिस्तान छोड़ देंगे। वहीं, ब्रिटेन ने आपातकालीन बैठक बुलाई है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने की निंदा

काबुल एयरपोर्ट हमलों पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी इसकी निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम आतंकी हमले में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करते हैं। ये धमाका बताता है की हमे आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story