×

Kabul Airport Firing: काबुल एयरपोर्ट पर भीषण फायरिंग, जान बचाने के लिए मची भगदड़

Kabul Airport Firing: काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले के बाद शनिवार को जमकर फायरिंग हुई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 28 Aug 2021 11:46 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2021 12:39 PM GMT)
Kabul Airport
X

काबुल एयरपोर्ट पर धमाके के बाद का नजारा (फोटो: सोशल मीडिया)

Kabul Airport Firing: काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले के बाद जमकर फायरिंग हुई है। यह फायरिंग काबुल एयरपोर्ट के पूर्वी गेट के पास हुई है। अभी तक यह पता नहीं चला पाया है कि इस फायरिंग के पीछे कौन है। फायरिंग के बाद आंसू गैस के गोले भी दागे गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, हमले के बाद भी एयरपोर्ट के बाहर हजारों अफगानों की भीड़ है।

काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले के दो दिन बाद हुई फायरिंग के बाद भगदड़ मच गई है और अफरा-तफरी का माहौल है। दो दिन पहले ही काबुल एयरपोर्ट और उसके आस-पास लगातार कई बम धमाके हुए थे जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों और करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी।

मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, एयरपोर्ट के पूर्वी एंट्री गेट पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है। गोलियां किसने चलाई हैं यह नहीं पता चल पाया है। इसके साथ ही लोगों पर आंसू गैस के गोले भी दागे गए हैं। इसके बाद पहले से ही डरे सहमे लोग इधर-उधर भागने लगे और भगदड़ मच गई।

काबुल में बम धमाकों के बावजूद भारत और अमेरिकी समेत कई देश अपने नागरिकों को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चला रहे हैं। तो वहीं फ्रांस ने अपना रेस्क्यू अभियान खत्म कर दिया औ ब्रिटेन आज अपना अभियान खत्म कर सकता है।
काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाले आईएसआईएस-के आतंकियों से अमेरिका ने अपना बदला ले लिया है। अमेरिका ने आईएसआईएस-के के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक किया है और कई आतंकी ठिकानों पर ड्रोन से बम गिराए गए हैं। अमेरिका ने काबुल बम धमाकों के मास्टरमाइंड को मारने का दावा किया है।
काबुल एयरपोर्ट हुए आत्मघाती हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों और करीब 200 अफगान नागरिकों की मौत हुई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आतंकी संगठन से बदला लेने का एलान किया था। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से वहां लोग डरे सहमे हैं और देश छोड़कर जाना चाहते हैं।





Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story