×

Kabul Blast: अमरुल्ला सालेह ने तालिबान और ISIS के बीच गठजोड़ का किया दावा, अमेरिका ने जारी किया अलर्ट

अफगानिस्तान के स्वघोषित कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह (Amrullah Saleh) ने बड़ा बयान देते हुए बताया है तालिबान के खुरासान संगठन के साथ लिंक हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 27 Aug 2021 5:27 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2021 5:38 AM GMT)
Amrulla Saleh - Kabul Airport Blast
X

अमरुल्ला सालेह- काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Kabul Blast: काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर गुरूवार को हुए आत्मघाती बम धमाकों (bomb blasts) में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई । जबकि 200 से ज्यादा लोग जख्मी हुए । इसी बीच अफगानिस्तान के स्वघोषित कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह (Amrullah Saleh) ने बड़ा बयान देते हुए बताया है तालिबान के खुरासान संगठन के साथ लिंक हैं। हालांकि, इस हमले के पिछले तालिबान ने अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है ।

अमरुल्ला सालेह ने इस हादसे के बाद ट्वीट कर लिखा है कि तालिबानियों को उनके आकाओं से अच्छी सीख मिली, तालिबान ने ISIS से संबंध से इनकार कर दिया जैसे पाकिस्तान क्वेटा शूरा पर कर रहा ।

वही अमेरिका सेंट्रल कमांड के जनरल कैनेथ मैकेजी ने कहा है कि काबुल ब्लास्ट हमले में मरने वालों में 12 मरीन कमांडर शामिल थे, 15 घायल हुए हैं । काबुल एयरपोर्ट बम धमाकों के बाद सभी फ्लाइट ऑपरेशन बंद कर दिए गए हैं ।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बयान

काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी अपना बयान दिया है, उनका कहना है कि वो ऐसा करने वाले को नहीं भूलेंगे , ना ही माफ करेंगे, बल्कि उन्हें ढूंढ कर उसका हिसाब लेंगे । बाइडन ने कहा है कि वो अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को निकालेंगे, उनका मिशन जारी रहेगा ।

जारी किया गया अलर्ट

कानुल में मारे गए अमेरिकी दूतावास ने एक बार फिर लोगों को अलर्ट जारी किया है। उन्होंने काबुल एयरपोर्ट की तरफ यात्रा ना करने की सलाह दी है। हालांकि, कल हुए धमाके के बाद से एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी इस बम धमाके पर बयान जारी करते हुए इसकी निंदा की है। कहा कि वह काबुल में हुए धमाकों की निंदा करते हैं साथ ही उन सभी हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जाहिर की।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story