×

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बोलीं- हम भारत में और सहायता भेजने के लिए तैयार

कमला हैरिस ने कहा कि महामारी की शुरुआत में भारत ने अमेरिका की मदद की थी, अब हम भारत की सहायता के लिए खड़े हैं।

Vijay Kumar Tiwari
Published on: 8 May 2021 3:43 AM GMT
भारत को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस  ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया
X

कमला हैरिस फाइल फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

नयी दिल्ली : भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus ) के लगातार बढ़ रहे संक्रमण और मौतों के आकड़ों पर दूसरे देशों की भी नजर है। हमारे देश में बिगड़ रहे हालात को देखते हुए अमेरिका (America) की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस( Vice President Kamala Harris) ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। कमला हैरिस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि महामारी की शुरुआत में भारत ने अमेरिका की मदद की थी, अब हम भारत की सहायता के लिए खड़े हैं।

भारत को कोरोना से जंग में हर तरह की मदद का आश्वासन देते हुए कमला हैरिस ने कहा कि 'महामारी की शुरुआत में, जब हमारे अस्पताल के बेड कम पड़ने लगे तब भारत ने सहायता भेजी थी। आज, हम भारत को उसकी ज़रूरत के समय में मदद करने के लिए दृढ़ हैं, हम यह एशियाई क्वाड के सदस्यों के रूप में, वैश्विक समुदाय के हिस्से के रूप में और भारत के दोस्त के रूप में कर रहे हैं।'

भारत को देंगे हर संभव मदद

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अब तक की गयी मदद का जिक्र करने के साथ-साथ भविष्य में की जाने वाली अन्य सहायता की भी जानकारी दी और कहा कि हमने भारत को रिफिल करने योग्य ऑक्सीजन सिलेंडर दिए हैं। आने वाले दिनों में इसे और अधिक मात्रा में भेजने वाले हैं। हमने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी दिए हैं। वहां की जरूरत को देखते हुए हम और देने वाले हैं। इसके साथ ही N95 मास्क भी भारत को दिए गए हैं। साथ ही कोविड रोगियों के इलाज के लिए रेमेडिसविर की खुराक भी दी जा रही है। हम आगे भी और अधिक मदद करने के लिए तैयार हैं।

कमला हैरिस फाइल फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

कोरोना से हो रही मौतों पर व्यक्त की संवेदना

भारत में हर रोज हो रही कोरोना से हजारों मौतों पर दुख जताते हुए कमला हैरिस ने कहा कि यह दिल को दहला देने वाली घटनाओं से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि आपमें से जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, मैं अपनी गहरी संवेदनाएं भेजती हूं।

कमला हैरिस ने यह भी बताया कि 26 अप्रैल को राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी और 30 अप्रैल तक संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन्य सदस्य और नागरिक वहां राहत दे रहे थे।

हैरिस ने कहा कि भारत और अन्य देशों को अपने लोगों को टीकाकरण में तेजी लाने में मदद करने के लिए हमने कोविड-19 वैक्सीन पर पेटेंट को निलंबित करने के लिए पूर्ण समर्थन की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका दुनिया में सबसे अधिक कोविड के मामले हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story