×

अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ से बाहर हुईं कमला हैरिस, ट्रंप ने दिया ऐसा रिएक्शन

अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के लिए साल 2020 में होने जा रहे चुनाव से कमला हैरिस ने अपना नाम वापस ले लिया है। कमला भारतीय मूल की है। वे 55 साल की है। कमला हैरिस ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपना चुनाव प्रचार अभियान बंद कर रही हैं। हैरिस कैलिफॉर्निया की डेमोक्रेटिक सांसद हैं।

suman
Published on: 4 Dec 2019 3:59 AM GMT
अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ से बाहर हुईं कमला हैरिस, ट्रंप ने दिया ऐसा रिएक्शन
X

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के लिए साल 2020 में होने जा रहे चुनाव से कमला हैरिस ने अपना नाम वापस ले लिया है। कमला भारतीय मूल की है। वे 55 साल की है। कमला हैरिस ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपना चुनाव प्रचार अभियान बंद कर रही हैं। हैरिस कैलिफॉर्निया की डेमोक्रेटिक सांसद हैं। पिछले कुछ समय से हैरिस की पोलिंग लोकप्रियता में गिरावट दर्ज की जा रही थी।

यह पढ़ें...वसीम रिजवी का जमीयत पर बड़ा आरोप, कहा- पाकिस्तान से पैसा नहीं आया इसलिए वकील राजीव धवन को हटाया

कमला हैरिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि मैं अपने समर्थकों को गहरे अफसोस के साथ माफी मांगते हुए बताना चाहती हूं कि आज अपना चुनावी अभियान खत्म कर रही हूं। लेकिन मैं आपसे साफ कर देना चाहती हूं कि लोगों को न्याय और सभी को न्याय जिसके लिए यह अभियान है, मैं उसके लिए प्रतिदिन लड़ूंगी।



कमला हेरिस के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम वापस लेने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर चुटकी ली। ट्रंप ने कहा कि बहुत बुरा हुआ, हम तुम्हें याद करेंगे कमला। राष्ट्रपति अपने पूर्व चुनाव अभियान प्रबंधक कोरी लेवांडोव्स्की द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट का जवाब देते हुए ट्वीट किया है। जिसमें कोरी ने शीर्ष पद के लिए अपनी बोली वापस लेने के हैरिस के फैसले का मजाक उड़ाया था।

कमला हैरिस ने ट्रंप को जवाब देते हुए कहा कि चिंता मत करो, श्रीमान राष्ट्रपति। मैं आपको आपके खिलाफ महाभियोग जांच को देखूंगी। यूक्रेन के साथ उनके बातचीत के लिए ट्रंप के खिलाफ शुरू की गई महाभियोग जांच का जिक्र भी किया।



कमला हैरिस ने साल 2020 नवंबर में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए जनवरी में जब अपनी उम्‍मीदवारी का ऐलान किया था, तब प्रचार अभियान शुरू करने से पहले ही उन्‍हें इस शीर्ष पद के लिए फ्रंट रनर के रूप में देखा जा रहा था। हैरिस ने अपने गृहनगर ऑकलैंड (कैलिफॉर्निया) में समर्थकों की भारी भीड़ के बीच चुनाव प्रचार का आगाज किया था। हेल्‍थकेयर जैसे मुद्दों पर क्लीयर विजन के अभाव के चलते उन्‍हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा।

यह पढ़ें...SP साहब ने महिला सुरक्षा पर की शानदार पहल, तो ‘गिफ्ट’ में मिला ट्रांसफर

कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद की दावेदारी की इस साल जनवरी में घोषणा करने के बाद से अब तक 2.3 करोड़ डॉलर जुटा लिए दूसरी तिमाही के दौरान हैरिस के अभियान में लगभग डेढ़ लाख नए दानकर्ताओं ने योगदान दिया है। अभियान की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, हैरिस ने अपने डिजिटल कार्यक्रम के माध्यम से ही 70 लाख डॉलर से अधिक की राशि जुटा ली है।

suman

suman

Next Story