×

World News: इस महिला ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती पैनकेक रेस

World News : पारंपरिक पैन केक रेस कंपटीशन में कान्सास की महिला ने इंग्लैंड के ओल्नी को शिकस्त दे दी है। कोरोना महामारी के कारण इस पैन केक रेस का आयोजन साल 2021 से नहीं हो सका था।

Bishwajeet Kumar
Published on: 6 March 2022 5:12 PM GMT
Pancake
X

पैनकेक (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Pancake Race : लिबरल, कान्सास की एक महिला इस साल इंग्लैंड के ओल्नी (olny) के खिलाफ पारंपरिक पैनकेक डे रेस (Pancake Day Race) की चैंपियन बनी हैं। KSNW टीवी के अनुसार व्हिटनी हे ने मंगलवार को लिबरल में यूएस लेग ऑफ रेस में केवल 1:07 समय में दौड़ पूरी की। उन्होंने इंग्लैंड के ओल्नी की केटी गोडोफ को हराया, जिन्होंने 1:10 में अपनी दौड़ पूरी की थी।

कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी के कारण एक अंतराल के बाद यह प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। 21 वर्षीय छात्रा हे ने साल 2020 में भी लिबरल में यह दौड़ जीती थी लेकिन उसी साल ओल्नी में हुई इस प्रतियोगिता मेंवह हार गई थी।

ये होता है रेस

415-यार्ड (380 मीटर) की रेस में प्रतियोगियों को एक फ्राइंग पैन में पैनकेक ले जाना होता है। दौड़ की शुरुआत और अंत में उन्हें पैनकेक को पलटना होता है। यह आयोजन 15वीं शताब्दी में ओल्नी में शुरू हुआ था। 1950 में, लिबरल ने ओल्नी को एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चुनौती दी थी।

बता दें क्रेप जैसे पैनकेक्स पारंपरिक रूप से यूनाइटेड किंगडम में मंगलवार को खाए जाते हैं। बकिंघम शायर में ओल्नी, लंदन से लगभग 60 मील (100 किलोमीटर) उत्तर पश्चिम में स्थित है। लिबरल दक्षिण-पश्चिम कान्सास में है, ओक्लाहोमा राज्य लाइन के उत्तर में और विचिटा के पश्चिम में लगभग 200 मील (320 किलोमीटर) पश्चिम में स्थित है।

कोरोना के कारण आयोजन पर पड़ा था प्रभाव

गौरतलब है कि पारंपरिक पैन केक रेस का आयोजन हर साल होता है मगर पिछले 2 सालों से कोरोना वायरस आने के कारण इसके आयोजन पर कई बार रोक लगाना पड़ा। हालांकि इस साल इस आयोजन में अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली और कान्सास की महिला ने इंग्लैंड के ओल्नी के खिलाफ पारंपरिक पैनकेक रेस में जीत हासिल किया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story