×

Karachi Mall Fire: पाकिस्तान के कराची शहर में भयानक हादसा, शॉपिंग मॉल में लगी आग में जिंदा जले 11 लोग

Karachi Mall Fire: घटना शुक्रवार सुबह की है। मॉल की इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। फायर ब्रिगेड की टीम अब तक 50 लोगों को रेस्क्यू कर चुकी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Nov 2023 9:17 AM GMT
Karachi Mall Fire
X

Karachi Mall Fire  (photo: social media )

Karachi Mall Fire: पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में भयानक हादसा हुआ है। यहां राशिद मिन्हास रोड पर स्थित एक शॉपिंग माल में भीषण आग लग गई। जिसमें 11 लोग जिंदा जलकर मर गए और 22 जख्मी हो गए। जिनमें कईयों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पाक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना शुक्रवार सुबह की है। मॉल की इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। फायर ब्रिगेड की टीम अब तक 50 लोगों को रेस्क्यू कर चुकी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, 9 शवों को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर जेपीएमसी में और एक सिविल अस्पताल कराची (सीएचके) में लाया गया। वहीं, हादसे में घायल हुई 18 वर्षीय लड़की को कराची के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे को लेकर सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री ने कराची पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख व्यक्त करते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है।

सुबह साढ़े छह बजे लगी आग

कराची के एक पुलिस स्टेशन में तैनात एसएचओ राजा तारिक महमूद ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी वो एक बड़ी कमर्शियल इमारत थी। बिल्डिंग के अंदर शॉपिंग सेंटर, कॉल सेंटर और सॉफ्टवेयर हाउस थे। आग लगने दौरान इमारत में कई लोग मौजूद थे। पुलिस को सुबह साढ़ छह बजे के करीब आग लगाने की जानकारी मिली। जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम को रवाना किया गया।

फिलहाल आग लगने की कोई स्पष्ट वजह सामने नहीं आ पाई है। बताया जा रहा है कि आग संभवतः शॉट सर्किट के लगने की वजह से लगा होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कराची शहर के करीब 90 फीसदी इमारतों आग से बचने की कोई सुविधा मौजूद नहीं है।

बता दें कि इससे पहले दिसंबर 2016 में कराची स्थित 4-स्टार रीजेंट प्लाजा होटल में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 11 लोग जिंदा जल कर मर गए थे। इस घटना में 45 लोग जख्मी हुए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story