×

खौलती आग की नदी को पार करने वाली महिला, खेलती हैं ऐसे बड़े-बड़े खतरों से

लावा झील (Lava Lake) पार करने वाली करीना ओलियानी (Karina Oliani) ने पहले दो बार माउंट एवरेस्ट पर जीत हासिल की थी।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 9:04 AM GMT
खौलती आग की नदी को पार करने वाली महिला, खेलती हैं ऐसे बड़े-बड़े खतरों से
X
खौलती आग की नदी को पार करने वाली महिला, खेलती हैं ऐसे बड़े-बड़े खतरों से

नई दिल्ली: गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness world records) में एक महिला ने लगभग 1187 °C पर उबलते लावा के झील (Lava Lake) को पार कर अपना नाम दर्ज किया है। बता दें कि ये महिला पहले भी कई बड़ें-बड़ें साहसिक कार्य कर चुकी है। इस महिला के कारनामे को देख कर हर कोई दंग रहा जाता है। आखिर कौन है ये महिला जो खतरों से खेलती है, जिसने लावा झील (Lava Lake) को भी पार में भी नहीं हिचकिचाई, तो आइए जानते है इस महिला के बारे में...

कौन है ये महिला

बता दें कुछ दिन पहले पहले ही गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness world records) में एक महिला ने लावा झील (Lava Lake) पार कर एक बना रिकॉर्ड तैयार कायम किया हैं। इस महिला का नाम करीना ओलियानी (Karina Oliani) है। करीना ओलियानी (Karina Oliani) ब्राजील की रहने वाली है। करीना डॉक्टर है। ये आपातकालीन चिकित्सा के साथ-साथ ब्राज़ीलियन वाइल्डनेस मेडिसिन एसोसिएशन की संस्थापक और संस्थान धर्म के अध्यक्ष भी है। इसके अलावा वे कोरोना महामारी की फ्रंट लाइन वॉरियर हैं।

ये भी पढ़ें... मथुरा पुलिस की अजब गजब कहानी से मानवता हुई शर्मसार, अब कैसे होगा न्याय

कई साहसिक कार्यों की बनी चैंपियन

करीना ओलियानी (Karina Oliani) लावा झील के अलावा कई बड़े-बड़े साहसिक कार्य किए है। जानकारी के मुताबिक, जब वो 12 साल की थी, तभी से वे साहसिक क्रिया-कलापों में दिलचस्पी लेती थी। बताया जाता है कि उन्होंने सबसे पहले स्कूबा ड्राइविंग क्लाल (Scuba diving class) में ट्रेनिंग ली। उसके बाद उन्होंने महासागरों में जलीय जीवों के साथ एडवेंचरिंग की। मात्र 17 साल की उम्र में ही वे अपने देश की वेकबोर्ड चैंपियन (Wakeboard champion ) रह चुकी हैं। इसके अलावा वे चैंपियन स्नोबोर्डर (Champion snowboarder) की तीन बार विजेता बन चुकी हैं।

माउंट एवरेस्ट पर भी हासिल की जीत

लावा झील (Lava Lake) पार करने वाली करीना ओलियानी (Karina Oliani) ने विश्व रिकॉर्ड बनाने से पहले दो बार माउंट एवरेस्ट पर जीत हासिल की थी। इतना ही नहीं उन्होंने विमान के विंग पर खड़े होकर आसमान में उड़ान भरी है।

ये भी पढ़ें... फिर लॉकडाउन का ऐलान: काल बन महाराष्ट्र में दौड़ रहा कोरोना, नहीं थम रहे मामले

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story