×

भारतीय दूतावास पर हमला: खालिस्तानी समर्थकों ने की तोड़फोड़, रोम-US में उपद्रव

रोम में भारत के दूतावास में खालिस्‍तान समर्थकों ने घुस कर तोड़फोड़ की। जिसके बाद भारत ने इटली की सरकार के सामने चिंता जाहिर की।

Shivani Awasthi
Published on: 28 Jan 2021 3:50 AM GMT
भारतीय दूतावास पर हमला: खालिस्तानी समर्थकों ने की तोड़फोड़, रोम-US में उपद्रव
X

लखनऊ:भारत में किसान आंदोलन की आड़ में अपने मंसूबों को पूरा करने में लगे खालिस्तानी नेटवर्क रोम और अमेरिका में भी भारत के खिलाफ हमलावर हैं। इसी कड़ी में रोम स्थित भारतीय दूतावास की इमारत (Rome embassy building) में खालिस्तानी समर्थकों (Khalistan supporters) ने तोड़फोड़ की और झंडे लहराए। इस घटना के बाद इटली सरकार (Italy) सकते में हैं। भारत ने चिंता जाहिर करते हुए इटली सरकार ने कार्रवाई की मांग की और भारतीय राजनयिकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया।

रोम में भारतीय दूतावास पर खालिस्‍तानी समर्थकों का हमलाः

दरअसल, रोम में भारत के दूतावास में खालिस्‍तान समर्थकों ने घुस कर तोड़फोड़ की। जिसके बाद भारत ने इटली की सरकार के सामने चिंता जाहिर की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत ने कहा कि रोम में मौजूद राजनयिकों की सुरक्षा का ज़िम्मा इटली सरकार का है। उम्मीद है कि तोड़फोड़ करने वालों पर कार्रवाई होगी और ऐसी घटनाएं आगे नहीं होंगी।

दीवारों पर लिखा ‘खालिस्तान जिंदाबाद’, लहराए झंड़े

बता दें कि भारत में जारी किसान आंदोलन के नाम पर खालिस्तानी अपने लिए जमीन तलाश रहे हैं। केवल भारत में ही नहीं, खालिस्तानी अमेरिका में भी एक्टिव हैं। यहां वॉशिंगटन डीसी में कृषि कानून के विरोध की आड़ में उन्होने भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया और खालिस्तानी झंडे लहराए।

ये भी पढ़ेंः 53 यात्रियों की मौत: भयानक हादसे से दहला देश, ट्रक-बस की जोरदार भिड़ंत

किसान आंदोलन के नाम पर दूतावास पर तोड़फोड़

जिसके बाद खालिस्तानी समर्थकों ने किसान आंदोलन के नाम पर रोम भारतीय दूतावास पर भी प्रदर्शन किया। समर्थकों ने दूतावास की दीवारों पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के स्लोगन लिखें। दूतावास पर खालिस्तानी झंडा भी लहरा और तोड़फोड़ मचाई।

ये पहली बार नहीं है, जब विदेश में भारतीय दूतावासों के बाहर खालिस्तानी समर्थक जमा हुए हों। इसके पहले भी कई बार इस तरह के प्रदर्शन वो कर चुके हैं। खासतौर से अमेरिका में।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story