×

Khalistani Protest: अमेरिक में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानियों का प्रदर्शन, पत्रकार के साथ की गाली-गलौज और मारपीट

Khalistani Protest in USA: अमेरिका में तो खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने सारी हदें ही पार कर दीं। राजधानी वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास के सामने बड़ी संख्या में खालिस्तान समर्थक सिख जमा हो गए और भारत विरोधी नारेबाजी करने लगे। कट्टरपंथियों ने भारत सरकार को लेकर काफी अपशब्द कहे। अमेरिका में मौजूद भारतीय राजदूत को भी नहीं बख्शा।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 March 2023 8:43 AM GMT (Updated on: 26 March 2023 8:56 AM GMT)
Khalistani Protest: अमेरिक में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानियों का प्रदर्शन, पत्रकार के साथ की गाली-गलौज और मारपीट
X
Khalistani Protest in USA (Photo: Social Media)

Khalistani Protest in USA: खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है। भगोड़ा घोषित किए जा चुके अमृतपाल को पंजाब के अलावा कई अन्य राज्यों में भी खोजा जा रहा है। इस अलगाववादी सिख युवक के समर्थन में दुनिया भर में मौजूद कट्टर खालिस्तानी सिख सक्रिय हो गए हैं। यूरोप और अमेरिका के देशों में अमृतपाल के समर्थन में जमकर प्रदर्शन हो रहे हैं। कनाडा और यूके के बाद यूएस में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है।

अमेरिका में तो खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने सारी हदें ही पार कर दीं। राजधानी वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास के सामने बड़ी संख्या में खालिस्तान समर्थक सिख जमा हो गए और भारत विरोधी नारेबाजी करने लगे। कट्टरपंथियों ने भारत सरकार को लेकर काफी अपशब्द कहे। अमेरिका में मौजूद भारतीय राजदूत को भी नहीं बख्शा। प्रदर्शन कवर करने गए एक भारतीय पत्रकार को भी गाली दी गई।

भारतीय राजदूत को दी खुलेआम धमकी

शनिवार को वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास के सामने जमा हुए खालिस्तानियों ने माइक पर भारत सरकार और यूएस में भारत के राजदूत को धमकी दी। खालिस्तानियों ने एंबैसी के सामने लाउडस्पीकर पर कहा कि यह संदेश भारत सरकार और उनके राजदूत तरणजीत सिंह संधू के लिए है, जो आजाद दुनिया में टेरर डिप्लोमेसी का चेहरा है।

हम उसे याद दिलाना चाहते हैं कि यह बिल्कुल स्वीकार नहीं किया जाएगा कि आप अल्पसंख्यकों को मारें, निर्दोष सिखों, मुस्लिमों और नागालैंड के लोगों का कत्ल करें और ईसाई महिलाओं का रेप करें और फिर यहां आकर कहें आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं। यह दोगलापन खत्म करने का अब समय आ गया है।

पत्रकार के साथ गाली-गलौज और मारपीट

खालिस्तानियों का प्रदर्शन कवर करने पहुंचे भारतीय पत्रकार ललित के झा के साथ भी कट्टरपंथियों ने अभद्रता की। झा में वाशिंगटन में रहते हैं और भारतीय न्यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के लिए काम करते हैं। उन्होंने घटना से जुड़ा एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें खालिस्तानी उनके साथ गाली गलौज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह के खिलाफ अपशब्द कहते नजर आ रहे हैं।

ललिता झा ने बताया कि खालिस्तानियों ने उनके बाएं कान पर दो छड़ी भी मारीं। अमेरिका में स्थित भारतीय दूतावास ने पत्रकार ललित के झा पर हुए हमले की तीखी निंदा की है। दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ऐसी गतिविधियां इन तथाकथित खालिस्तानी समर्थकों की हिंसक और समाज विरोधी मानसिकता को दिखाती है, जो नियमित रूप से तोड़फोड़ और हिंसा में शामिल रहते हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story