×

Viral Video: कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, यह वीडियो देखकर आप भी यही कहेंगे

Latest Viral Video: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जो खासकर महिलाओं के संघर्ष और भोजन जुटाने की कवायद को भली-भांति दर्शाता है।

Rajat Verma

Report Rajat VermaPublished By Shreya

Published on 10 Jan 2022 7:34 AM GMT

Viral Video: कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, यह वीडियो देखकर आप भी यही कहेंगे
X

वायरल वीडियो (फोटो साभार- इंस्टाग्राम) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Latest Viral Video: मुश्किल, परेशानियां और अड़चनें मानव जीवन का एक अहम अंग है। सभी के जीवन में कभी न कभी, कोई न कोई समस्याएं आती रहती हैं लेकिन जो इंसान इन समस्याओं से लड़कर और जीतकर खुद को साबित करता है लोग और समाज उसे सदैव याद रखते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा ही वीडियो तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है जो खासकर महिलाओं के संघर्ष (Mahilaon Ka Sangharsh) और भोजन जुटाने की कवायद को भली-भांति दर्शाता है।

वीडियो में साफ तौर पर सिर पर दो-दो मटके रखे महिलओं और एक पुरुष को दिखाया गया है। महिलाएं पहाड़ी के एक ओर से सिर पर मटके रखे ला रही हैं तथा दो पहाड़ियों के बीच मात्र दो लकड़ियों के बलबूते पर चलकर पहाड़ी पार कर रही हैं। वीडियो में दो पहाड़ियों के बीच में खाई है, तथा इस पहाड़ी को पार करने के लिए मात्र दो लकड़ीनुमा किसी चीज़ का सहारा दिया गया है। जिसमें एक पर, पैर से चलने और दूसरे पर चलते समय हाथ से सहारा लेने मात्र का ही विकल्प मौजूद है।

लोग दांतों तले उंगलियां दबाने को मजबूर

वीडियो की सबसे खास बात है महिलाओं का पहाड़ी को पार करना। दो महिलाएं तथा दोनों के सिर पर 2-2 मटके हैं और दोनों महिलाएं बिना किसी अड़चन, बिना डगमगाए आसानी से पहाड़ी को पार कर ले रही हैं। इस वीडियो को देखने वाले लोग अपने दांतों तले उंगलियां दबाने को मजबूर हो जाएंगे।

इंटरनेट पर यह वीडियो तेज़ी से शेयर किया जा रहा है। अबतक इस वीडियो को 1.3 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो को देखने के बाद लोग महिलाओं के साहस को सलाम कर रहे हैं तथा आज के समय में भी जीवन-यापन को लेकर इतनी समस्या उठाने के चलते लोग प्रशासन को भी दोष दे रहे हैं। हालांकि वीडियो में दिखाए गए लोग भारतीय प्रतीत हो रहे हैं लेकिन अभीतक निश्चित जगह को कोई भी पुष्टि नहीं हुई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story