×

आवाज से चलने वाला टेलीविजन जल्द ही पेश करेगी LG

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने बुधवार (3 जनवरी) को कहा है कि वह अगले हफ्ते शुरू होने वाले 2018 इंटरनेशनल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2018 में आवाज से चलने वाला टेलीविजन पेश करेगी और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) प्लेटफार्म 'डीपथिनक्यू' संचालित आधुनिक टेलीविजनों का प्रदर्शन करेगी।

priyankajoshi
Published on: 3 Jan 2018 1:02 PM GMT
आवाज से चलने वाला टेलीविजन जल्द ही पेश करेगी LG
X

सियोल: एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने बुधवार (3 जनवरी) को कहा है कि वह अगले हफ्ते शुरू होने वाले 2018 इंटरनेशनल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2018 में आवाज से चलने वाला टेलीविजन पेश करेगी और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) प्लेटफार्म 'डीपथिनक्यू' संचालित आधुनिक टेलीविजनों का प्रदर्शन करेगी।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज ने कहा कि वह प्रीमीयम टीवी के 2018 संस्करणों का खुलासा करेगी, जिसमें ओएलईडी टीवी थिनक्यू और सुपर अल्ट्रा एचडीटीवी थिनक्यू शामिल है।

ये भी पढ़ें... UP में 6 साल की बच्ची का 17 साल के किशोर ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

नई टीवी में 'डीपथिन क्यू' के साथ गूगल का एआई-संचालित गूगल असिस्टेंट भी शामिल होगा, जो यूजर्स को कई शीर्ष पायदान वाली सुविधाएं प्रदान करेगा, जिसमें आवाज से टीवी चलाना या इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) प्रौद्योगिकीयों से संचालित अन्य होम अप्लाएंसेज को जोड़ना शामिल है।

यूजर्स एआई-टीवी को इस तरह का भी निर्देश दे सकेंगे - 'कृपया पिछले साल लास बेगस में खींची गई मेरी तस्वीरें दिखाएं' या 'स्कारलेट जॉनसन की फिल्में दिखाएं।'

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज ने कहा कि दर्शक टीवी से इस तरीके के सवाल भी पूछ सकेंगे - 'जो फिल्म मैं देख रहा हूं उसके मुख्य कलाकार कौन-कौन हैं।' ये टीवी हाई डायनेमिक रेंज (एचडीआर) प्रौद्योगिकी से लैस होगी, जो चमक बढ़ाकर डिस्प्ले की गुणवत्ता में सुधार करता है। ये टीवी डॉल्बी एटमॉस प्रणाली से भी लैस होगी, जो सजीव और तीक्ष्ण आवाज प्रदान करती है।

--आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story