×

Bangladesh Ferry Incident : बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, फेरी में आग लगने से 36 लोग जिंदा जले, 100 से अधिक झुलसे

बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, फेरी में आग लगने से 36 लोग जिंदा जले, 100 से अधिक झुलसेभारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 24 Dec 2021 9:36 AM GMT (Updated on: 24 Dec 2021 9:37 AM GMT)
Bangladesh Ferry Incident : बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, फेरी में आग लगने से 36 लोग जिंदा जले, 100 से अधिक झुलसे
X

Bangladesh Ferry Incident : बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, फेरी में आग लगने से 36 लोग जिंदा जले, 100 से अधिक झुलसेभारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार, यहां एक फेरी (Barguna-bound MV Abhijan-10) में आग लगने से 36 लोगों के जिंदा जल गए। वहीं, 100 से अधिक लोगों के झुलसने की भी खबर मिल रही है। यह घटना सुगंधा नदी की है। जहां, फेरी बारगुना की ओर जा रही थी। इसी दौरान उसमें आग लग गई और ये हादसा हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस फेरी में करीब 1,000 लोग सवार थे। यह हादसा राजधानी ढाका से तकरीबन 200 किलोमीटर दूर हुआ है। स्थानीय पुलिस ने एक समाचार एजेंसी को बताया, कि तीन मंजिला फेरी एमवी अभिजान- 10 (Barguna-bound MV Abhijan-10) ने नदी के बीचो-बीच आग पकड़ ली। अब तक इस हादसे में 36 लोगों की मौत की खबर है। वहीं बुरी तरह झुलसे लोगों की स्थिति देख मौत के आंकड़े बढ़ने की पूरी संभावना है।

कुछ झुलसकर, तो कुछ की मौत डूबने से

इस बड़े और दिल दहला देने वाले हादसे के बाद जब प्रत्यक्षदर्शी सामने आ रहे हैं तो इसकी भयावहता का पता चल रहा है। बताते हैं आग इतनी भीषण थी, कि फेरी में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। लोग अपनी जान बचाने के लिए नदी में कूद गए। वहीं, मौत के इस आंकड़े में जहां अधिकतर लोग आग में झुलसने से मरे हैं तो कई लोगों की मौत नदी में डूबने से भी हुई है। शुरुआती जांच में पता चला है कि,आग फेरी के इंजन में लगी थी। टीम अभी भी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखे हुए है। आग लगने के असल कारणों को जानने के प्रयास किये जा रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story