×

Malala Yousafzai Marriage: नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने असर मलिक से रचाई शादी, बर्मिंघम में हुआ विवाह समारोह

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला यूसुफजई (24 वर्ष) (Nobel Peace Prize winner Malala Yousafzai) शादी के बंधन में बंध गई हैं। मलाला ने मंगलवार को ब्रिटेन में असर मलिक (Asser Malik) नामक शख्स के साथ शादी रचाई।

aman
By aman
Published on: 10 Nov 2021 3:01 AM GMT (Updated on: 10 Nov 2021 3:27 AM GMT)
Malala Yousafzai Marriage: नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने असर मलिक से रचाई शादी, बर्मिंघम में हुआ विवाह समारोह
X

Malala Yousafzai Marriage: नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला यूसुफजई (24 वर्ष) (Nobel Peace Prize winner Malala Yousafzai) शादी के बंधन में बंध गई हैं। मलाला ने मंगलवार को ब्रिटेन में असर मलिक (Asser Malik) नामक शख्स के साथ शादी रचाई। उन्होंने इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी। शादी कार्यक्रम का आयोजन ब्रिटेन के बर्मिंघम स्थित आवास पर हुआ था। उन्होंने अपने आगे के जीवन के लिए लोगों से दुआ करने की अपील की। बता दें, कि महिलाओं की शिक्षा के लिए अभियान चलाने वाली मलाला यूसुफजई को पाकिस्तान में साल 2012 में तालिबानी आतंकवादियों ने सिर में गोली मार दी थी। उसके बाद से मलाला ब्रिटेन में ही रह रही हैं।

अपनी शादी को लेकर मलाला यूसुफजई ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, 'आज का दिन मेरे जीवन का अनमोल दिन है। असर और मैं जीवनभर के लिए साथी बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए।' मलाला ने अपने ट्वीट में अपने जीवन साथी असर मलिक और शादी समारोह से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी साझा की। हालांकि, मलाला यूसुफजई ने अपने पति के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की। हालांकि, इंटरनेट यूजर्स और सोशल मीडिया के जरिए उनकी पहचान असर मलिक के रूप में सामने आई है।

कौन हैं मलाला के शौहर?

मलाला के शौहर असर मलिक के बारे में जो जानकारी निकलकर आ रही है, उसके अनुसार वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस सेंटर के महाप्रबंधक हैं। मलाला यूसुफजई को दुनिया के विभिन्न राष्ट्रों ने खासकर पश्चिमी देशों में महिलाओं के हक के लिए काम करने के लिए सम्मानित किया है। हालांकि, उनके खुद के राष्ट्र पाकिस्तान में उनके द्वारा किए जा रहे काम पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिलती है।

इसी साल शादी व्यवस्था पर उठाए थे सवाल

हालांकि, मलाला यूसुफजई ने इसी साल जुलाई महीने में ब्रिटिश मैगजीन 'वोग' से बातचीत में शादी जैसी व्यवस्था पर ही सवाल उठा चुकी हैं। अपने इंटरव्यू में मलाला ने कहा था, मुझे समझ नहीं आता कि क्यों लोगों को शादी करना जरूरी है। अगर आप अपने जीवन में कोई व्यक्ति चाहते हैं, तो आपको शादी के कागजात पर दस्तखत करने की जरूरत क्या है। ये अलग बात है कि उनकी शादी के बाद उनके शौहर ही कागजात पर दस्तखत करते दिख रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story