×

अब ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई करेंगी मलाला यूसुफजई, कहां- जाने के लिए हूं उत्साहित

पाकिस्तानी नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करेंगी। मलाला ने गुरुवार (17 अगस्त) को ट्वीट किया, 'ऑक्सफोर्ड जाने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। सभी ए-लेवल के छात्रों ने अच्छा किया। शुभकामनाएं।'

priyankajoshi
Published on: 17 Aug 2017 3:29 PM GMT
अब ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई करेंगी मलाला यूसुफजई, कहां- जाने के लिए हूं उत्साहित
X

लंदन : पाकिस्तानी नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करेंगी। मलाला ने गुरुवार (17 अगस्त) को ट्वीट किया, 'ऑक्सफोर्ड जाने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। सभी ए-लेवल के छात्रों ने अच्छा किया। शुभकामनाएं।'

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, मलाला (20) दर्शनशास्त्र, राजनीति और अर्थशास्त्र पढ़ेंगी। मलाला ने मार्च में बताया था कि ए लेवल में तीन ए पाने की शर्त पर उन्हें ब्रिटेन के विश्वविद्यालय से तीन विषयों को पढ़ने का प्रस्ताव मिला है।

हमले का हुई थी शिकार

मलाला पाकिस्तान में 2012 में लड़कियों के शिक्षा के अधिकार के अभियान के दौरान तालिबान के हमले का शिकार हुई थीं। इस घटना के बाद वह अंतर्राष्ट्रीय रूप से चर्चा में आईं। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ बर्मिघम चली गईं।

2014 में मिला पुरस्कार

मलाला को 17 साल की उम्र में 2014 में नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके बाद से वह मानव अधिकारों और शिक्षा की लड़ाई का एक प्रतीक बन गईं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story