×

मैनचेस्टर हमले की ब्रिटेन की PM थेरेसा ने की निंदा, जानिए सिंगर एरियाना ग्रैंडे ने क्या कहा?

suman
Published on: 23 May 2017 7:02 AM GMT
मैनचेस्टर हमले की ब्रिटेन की PM थेरेसा ने की निंदा, जानिए सिंगर एरियाना ग्रैंडे ने क्या कहा?
X

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने मंगलवार को मैनचेस्टर में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की। इस हमले में 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि 59 घायल हो गए हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, थेरेसा ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा कि पुलिस इस घटना को आतंकवादी हमला मानकर चल रही है। थेरेसा ने जारी बयान में कहा, 'हम इस घटना की पूरी जानकारी जुटाने में लगे हैं।'

मैनचेस्टर एरिना में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंडे के कंसर्ट के दौरान यह विस्फोट हुआ। इस दौरान एरिना में लगभग 20,000 लोग मौजूद थे। डाउनिंग स्ट्रीट के मुताबिक, प्रधानमंत्री इस विस्फोट के संदर्भ में एक आपातकाल बैठक की अध्यक्षता करेगी।

बीबीसी के मुताबिक, पुलिस को कंसर्ट के बाद स्थानीय समयानुसार रात लगभग 10.35 बजे मैनचेस्टर एरिना में विस्फोट की खबर मिली। एरियाना के प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें किसी तरह की चोट नहीं लगी है। यह हमला आठ जून को देश में होने जा रहे आम चुनाव से तीन सप्ताह पहले हुआ है। ब्रिटेन लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने भी पीड़ितों के प्रति सहानुभूति जताई है।

आगे...



जेरेमी ने ट्वीट कर कहा, "मैनचेस्टर में घातक हमला। मेरे सहानुभूति पीड़ितों के साथ है।" लिबरल डेमोक्रेट पार्टी के नेता टिम फैरन ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह हमला कंसर्ट का लुत्फ उठा रहे बच्चों और युवाओं को निशाना बनाकर किया गया। मैनचेस्टर के महापौर एंडी बर्नहाम ने भी घटना की निंदा करते हुए पीड़ितों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की।

आगे...



उन्होंने कहा, "ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस मुझे लगातार जानकारी दे रही है। कृपया सभी अपना ध्यान रखें।" स्कॉटलैंड की फर्स्ट मिनिस्टर निकोला स्टर्जन ने कहा, "मैनचेस्टर से दिल दहलाने वाली खबर। इस घटना का शिकार हुए और घायलों के प्रति संवेदनाएं।" नॉर्थ वेस्ट एंबुलेंस सेवा ने घायलों की संख्या 59 होने की जानकारी दी है।

आगे...



मैनचेस्टर में हुए संदिग्ध आतंकवादी हमले के बाद अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंडे बहुत दुखी है। एरिना में जिस समय यह धमाका हुआ, उस वक्त एरियाना स्टेज पर परफॉर्म कर रही थीं।

एरियाना ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, मैं टूट गई हूं। मुझे खेद है। मेरे पास शब्द नहीं है।" बीबीसी के मुताबिक, पुलिस को कंसर्ट के बाद स्थानीय समयानुसार रात लगभग 10.35 बजे मैनचेस्टर एरिना में विस्फोट की खबर मिली। सूत्रों के मुताबिक, अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों ने बीबीसी को बताया कि पहली बार जिस स्थान विस्फोट हुआ, उसी स्थान पर एक और संदिग्ध उपकरण रखा हुआ था।

सौजन्य: आईएएनएस

suman

suman

Next Story