×

पाकिस्तान: मिल पाएंगे नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम से, इमरान खान ने लगाई रोक

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) पार्टी की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को पाक सरकार ने लंदन जाने की इजाजत नहीं दी है। सरकार ने कहा है कि आर्थिक अपराध और संस्थागत फर्जीवाड़े में शामिल किसी भी व्यक्ति को देश छोड़ने की इजाजत नहीं दी है।

suman
Published on: 23 Dec 2019 3:00 PM GMT
पाकिस्तान:  मिल पाएंगे नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम से, इमरान खान ने लगाई रोक
X

इ्स्लामाबाद: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) पार्टी की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को पाक सरकार ने लंदन जाने की इजाजत नहीं दी है। सरकार ने कहा है कि आर्थिक अपराध और संस्थागत फर्जीवाड़े में शामिल किसी भी व्यक्ति को देश छोड़ने की इजाजत नहीं दी है।

यह पढ़ें...झारखंड में गंठबंधन की जीत: कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को खुशी की लहर

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री का लंदन में इलाज चल रहा है। मरियम ने सरकार से लंदन में इलाज करा रहे अपने पिता के पास जाने की अनुमति मांगी थी। इस संबंध में उनके आवेदन को खारिज कर दिया गया। 46 साल की मरियम को भ्रष्टाचार मामले में अगस्त 2018 में नो-फ्लाई सूची में रखा गया था। सरकार ने कहा कि किसी भी आर्थिक अपराध और संस्थागत धोखाधड़ी में शामिल लोगों को देश छोड़ने की अनुमति नहीं दी है।

कानूनी मामलों पर प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार एवं वरिष्ठ वकील बाबर अवान के हवाले से खबर “एक्जिट कंट्रोल लिस्ट में लोगों के नाम शामिल करने संबंधी नियम के चलते सरकार नो फ्लाई लिस्ट से नाम हटाने के उनके आवेदन पर विचार नहीं कर सकती।”

यह पढ़ें...23वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव सर्वाधिक उत्कृष्ट होगा: किरण रिजिजू

भ्रष्टाचार के आरोपों के लिए 7 साल जेल की सजा में जमानत मिलने के एक महीने बाद पीएमएल-एन के सुप्रीमो शरीफ 19 नवंबर को एक एयर एंबुलेंस से इलाज कराने के लिए लंदन गए थे। ईसीएल नियमों का हवाला देते हुए, अवान ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के पास पाकिस्तान से बाहर जाने के लिए वैध यात्रा दस्तावेज हैं तो भी सरकार भ्रष्टाचार और सरकारी निधि को नुकसान पहुंचाने में शामिल व्यक्ति को देश से बाहर जाने से रोक सकती है।

इसलिए मरियम की विदेश यात्रा पर सरकार के रोक लगाने के फैसले से किसी को भी आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि सत्तारूढ़ सरकार पीएमएल-एन नेतृत्व को प्रताड़ित करने का मौका की ताक में हमेशा रहती है।

suman

suman

Next Story