×

Masjid Mein Blast: शिया समुदाय को निशाना बनाकर मस्जिद में धमाका, कई लोगों की मौत

अफगानिस्तान के कंधार में शिया समुदाय को निशाना बनाते हुए आतंकियों ने मस्जिद में किया धमाका

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 15 Oct 2021 11:13 AM GMT
Masjid Mein Blast
X

मस्जिद में ब्लास्ट के बाद अफरा तफरी (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Masjid Mein Blast: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) की वापसी के बाद हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। यहां आतंकी हमले के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इन हमलों में शिया समुदाय (Shia samuday) के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। आज आतंकियों ने जुमे की नमाज (jume kee namaaj) के दौरान शिया समुदाय को निशाना बनाते हुए एक बार फिर धमाका किया है। इस धमाके में करीब 10 लोगों की मौत और 13 अन्य के घायल होने की खबर आ रही है।

जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान Afghanistan) के कंधार में यह धमाका उस समय हुआ जब लोग नमाज पढ़ रहे थे। धमाके के बाद से यहां चीख पुकार के साथ अफरा तफरी मच गई। ब्लास्ट में घायलों की हालत भी नाजुक बताई जा रही है। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। गौरतलब है कि गत 8 अक्टूबर को भी शिया समुदाय को निशाना बनाकर एक मस्जिद में ब्लास्ट किया गया था। इस ब्लास्ट में सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल भी हुए थे। धमाका इतना शक्तिशाली था कि मस्जिद में हर जगह लोगों के क्षत विक्षत शव नजर आ रहे थे। यह धमाका अफगानिस्तान (Afghanistan) के कुंदुज प्रांत (kunduz prant) में शिया समुदाय से जुड़े एक मस्जिद में हुआ है।

यह धमाका मस्जिद में उस समय हुआ जब नमाज (namaaj) के लिए लोग यहां एकत्रित हुए थे। मीडिया खबरों के मुताबिक इस विस्फोट में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआई ने ली थी। बता दें कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान के कब्जे के बाद से आईएसआई ने हमने हमले तेज कर दिए हैं। तालिबान की तरफ से लगातार शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। आज भी हुए हमले में आईएसआई की संलिप्तता की बात सामने आ रही है। ऐसा माना जा रहा है कि ब्लास्ट की घटना को आईएसआई ने ही अंजाम दिया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story