×

Mass Shooting in US: गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, हमलावरों ने 3 लोगों को उतारा मौत के घाट

Mass Shooting in US: अचानक हुई इस घटना से इलाके में दहशत है। हमलावर मौके से फरार होने में कामयाब रहा, पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। फिलहाल घटनास्थल को सील कर वहां भारी संख्या में पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Nov 2022 10:47 AM GMT (Updated on: 14 Nov 2022 11:00 AM GMT)
Mass Shooting in University of Virginia
X

Mass Shooting in University of Virginia (Image: Social Media)

Mass Shooting in United States: अमेरिका में गोलीबारी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से अमेरिका दहल उठा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया में एक अज्ञात हमलावर ने फायरिंग कर तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इसके अलावा कुछ लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। अचानक हुई इस घटना से इलाके में दहशत है। हमलावर मौके से फरार होने में कामयाब रहा, पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। फिलहाल घटनास्थल को सील कर वहां भारी संख्या में पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है।

घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों के हवाले से बताया जा रहा है कि एक अज्ञात हमलावर ऑटोमेटिक हथियार लेकर यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया के अंदर घुसा और गोलियां बरसाने लगा। लोग जब तक कुछ समझ पाते, तब तक लाशें बिछ चुकी थीं। गोलियों की आवाज सुनकर लोग घबरा गए और चिल्लाते हुए इधर – उधर भागने लगे। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गया।

आरोपी शख्स की हुई पहचान

पुलिस ने आरोपी शख्स की पहचान कर ली है। आरोपी शख्स एक फुटबॉल टीम का पूर्व मेंबर है। हालांकि, उसने लोगों पर गोलियां क्यों चलाईं, इसके बारे में पुलिस के पास फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। आरोपी की तस्वीर जारी कर, सार्वजनिक जगहों पर चस्पा कर दिया गया है। लोगों से अपील की गई है कि कोई भी जानकारी मिलने पर फौरन पुलिस को सूचित किया जाए। इसके लिए एक नंबर 911 जारी किया गया है, जिस पर कॉल कर आरोपी के बारे में सूचना दी जा सकती है।

बता दें कि शायद ही कोई ऐसा महीना होता है, जब अमेरिका से किसी मास शूटिंग की खबर न आती हो। अमेरिका का पॉपुलर गन कल्चर अब उसके लिए एक नासूर बनता जा रहा है। इस साल अब तक कई निर्दोष जानें इसकी भेंट चढ़ चुकी है। लेकिन ताकतवर गन लॉबी के कारण बाइडन सरकार चाह कर भी गन कंट्रोल पर कोई कानून नहीं ला पा रही।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story