×

Mehbooba Mufti in Temple: महबूबा मुफ्ती ने मंदिर में शिवलिंग पर चढ़ाया जल, बीजेपी ने बताया राजनीतिक नौटंकी

Mehbooba Mufti in Temple: वीडियो बुधवार का है, जब पीडीपी चीफ जम्मू के पूंछ जिले के दौरे पर थीं।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 March 2023 1:11 PM GMT
Mehbooba Mufti in Temple: महबूबा मुफ्ती ने मंदिर में शिवलिंग पर चढ़ाया जल, बीजेपी ने बताया राजनीतिक नौटंकी
X
Mehbooba Mufti in Temple (photo: social media )

Mehbooba Mufti in Temple: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में महबूबा एक मंदिर में शिवलिंग पर चल चढ़ाती नजर आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो बुधवार का है, जब पीडीपी चीफ जम्मू के पूंछ जिले के दौरे पर थीं। पूंछ सीमा पर बने मशहूर नवग्रह मंदिर का उन्होंने दौरा किया और पूरे मंदिर का चक्कर लगाया। इसके बाद उन्होंने शिवलिंग पर जल भी चढ़ाया।

पूंछ जिले में स्थित इस मंदिर को पीपुल्स डेमोक्रिटक पार्टी के पूर्व नेता यशपाल शर्मा ने बनवाया था। मंदिर परिसर में उनती एक प्रतिमा भी लगी हुई है, जहां जाकर पूर्व मुख्यमंत्री ने पुष्पवर्षा की। महबूबा मुफ्ती के इस कदम की खूब चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर तरह – तरह के कमेंट भी आ रहे हैं। नवग्रह मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के उनके कदम को जम्मू में रह रहे हिंदू समुदाय का भरोसा जीतने की कवायद से जोड़कर देखा जा रहा है।

बीजेपी ने बताया इसे राजनीतिक नौटंकी

भारतीय जनता पार्टी ने पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती के मंदिर में जाने को राजनीतिक नौटंकी करार दिया है। जम्मू कश्मीर बीजेपी के प्रवक्ता रणबीर सिंह पठानिया ने कहा कि 2008 में महबूबा मुफ्ती और उनकी पार्टी ने श्री अमरनाथ जी श्राइन को भूमि आवंटन का विरोध किया था। पीडीपी ने तीर्थयात्रियों के लिए झोपड़ियों के निर्माण के लिए श्राइन बोर्ड को भूमि के अस्थायी हस्तांतरण की अनुमति नहीं दी थी।

पठानिया ने कहा कि उनकी यात्रा केवल नाटक और नौटंकी है, जिसका कोई परिणाम नहीं निकलेगा। उन्होंने महबूबा पर तंज कसते हुए कहा कि अगर राजनीतिक नौटंकी से बदलाव लाया जा सकता है, तो जम्मू कश्मीर आज समृद्धि का बाग होता।

बता दें कि महबूबा मुफ्ती अनुच्छेद 370 के हटाए जाने से पहले बीजेपी के साथ जम्मू कश्मीर में सरकार चला रही थीं। बीजेपी द्वारा समर्थन वापस लिए जाने के बाद उनकी सरकार गिर गई थी। विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किए जाने के बाद से पीडीपी चीफ लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story