×

Mehul Choksi: डोमिनिका से जमानत मिलते ही भगोड़ा मेहुल चोकसी पहुंचा एंटीगुआ, भारतीय एजेंसियों पर लगाए ये आरोप

मेहुल चोकसी पर डोमिनिका में गैर कानूनी तरीके से प्रवेश करने के आरोप में 51 दिनों के लिए जेल में रहा । जमानत मिलने के बाद एंटीगुआ और बारबुडा पहुंच गया है ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 16 July 2021 2:13 AM GMT (Updated on: 16 July 2021 2:15 AM GMT)
Mehul Choksi reached Antigua after bail
X

मेहुल चोकसी (फोटो : सौ. से सोशल मीडिया )

Mehul Choksi: भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) डोमिनिका से जमानत मिलने के बाद एंटीगा एंड बारबुडा (Antigua and Barbuda) पहुंचा है । मेहुल चोकसी पर डोमिनिका में गैर कानूनी तरीके से प्रवेश करने के आरोप में 51 दिनों के लिए जेल में रहा । जमानत मिलने के बाद एंटीगुआ और बारबुडा पहुंच गया है । डोमिनिका हाई कोर्ट ने उसे इलाज करवाने के लिए जमानत दी है । वो साल 2018 में भारत से फरार होने के बाद से एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहा है और वहा कि नागरिकता भी ले ली है ।

खबरों की माने तो डोमिनिका अदालत ने 10 हजार ईस्टर्न कैरेबिनयन डॉलर यानी करीब पौने तीन लाख रुपये जमानती राशि के रूप में देने के बाद मेहुल चोकसी को जमानत दी हुई । जमानत मिलने के दौरान मेहुल ने अदालत में अपनी मेडिकल रिपोर्ट पेश की थी, उसमें 'सीटी स्कैन' भी शामिल था । रिपोर्ट में हेमाटोमा (मस्तिष्क से जुड़ी बीमारी है) सम्बंधित स्थिति बिगड़ने की बात कही गई थी ।

किया ये घोटाला

आपको बता दें, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 13,500 करोड़ रुपये का घोटाला करने के बाद वांछित हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी 23 मई को एंटीगुआ और बारबुडा से लापता हो गया था । जिसके बाद डोमिनिका में गैरकानूनी ढंग से देश में दाखिल होने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था ।

वकील ने कही ये बात

वहीं मेहुल चोकसी के वकील ने आरोप लगाया है कि 23 मई को एंटीगा के जोली हार्बर (Jolly Harbour) से कुछ पुलिसकर्मियों अपहरण कर लिया था। जो एंटीगा तथा भारत के नागरिक लग रहे थे ।

भारतीय एजेंसियों पर लगाये आरोप

खबरों की माने तो अपने घर पहुंचने के बाद मेहुल चोकसी का कहना है कि वो सोच भी नहीं सकता था कि भारतीय एजेंसियों द्वारा सारा कारोबार बंद करने और सारी संपत्तियां जब्त करने के बाद उनका अपहरण का प्रयास किया जाएगा । मेहुल चोकसी ने आगे बताया कि पिछले 50 दिनों से उसकी तबियत खराब चल रही है और कुछ ज्यादा ही खराब हो गई है । आगे बताया कि उसे नहीं पता कि वो सामान्य शारीरिक या मानसिक स्थिति में वापस आ पाएगा या नहीं ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story