×

शहीदों की याद में व्हाइट हाउस नीले रंग की रोशनी से सराबोर

ट्रंप ने शहीद जवानों के सम्मान में व्हाइट हाउस को नीली रोशनी से सराबोर कर दिया। ऐसा करना पीस ऑफिसर्स मेमोरियल दिवस का हिस्सा है।

sujeetkumar
Published on: 16 May 2017 8:44 AM GMT
शहीदों की याद में व्हाइट हाउस नीले रंग की रोशनी से सराबोर
X

वाशिंगटन: अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शहीद जवानों के सम्मान में व्हाइट हाउस को नीली रोशनी से सराबोर कर दिया। व्हाइट हाउस को नीले रंग की रोशनी से सराबोर करना पीस ऑफिसर्स मेमोरियल दिवस का हिस्सा है। यह 55 साल पुरानी परंपरा है। इसे पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी ने शुरू किया था।

ट्रंप ने पुलिसकर्मियों को बदनामी से बचाने की प्रतिबद्धता जताई

देश में सोमवार को 36वें वार्षिक राष्ट्रीय पीस ऑफिसर्स मेमोरियल सर्विस का आयोजन किया गया। इस दौरान ट्रंप ने पुलिसकर्मियों को बदनामी से बचाने की प्रतिबद्धता जताई।ट्रंप ने मेमोरियल सर्विस से लिए इकट्ठा हुए अधिकारियों के समक्ष कहा, "आप सभ्यता और अराजकता के बीच की एक पतली सी नीली रेखा हैं।"

यह भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप की रूसी आय की जानकारी जाहिर, फ्लोरिडा स्थित एक घर बेचने से मिली धनराशि शामिल

ट्रंप ने सेवाओं के लिए सुरक्षाकर्मियों का आभार जताते हुए कहा कि जब 11 सितंबर 2001 की घटना हुई तब न्यूयॉर्क में थे। उन्होंने कहा, "यह मेरे प्रशासन की प्राथमिकता होगी कि हमारे पुलिसकर्मियों को सम्मान मिले, जिसके वह हकदार हैं।"

यह भी पढ़ें...ट्रंप ने द.कोरिया के राष्ट्रपति को बुलाया वाशिंगटन, दोनों देशों के बीच स्थाई मित्रता पर जताई सहमति

उन्होंने कहा, "हमारे जवानों के बहे खून की हर बूंद हमारे देश के ऊपर घाव है और आपके परिवार के दुख और दर्द को पूरा देश साझा करता है।" ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में यह उनका कर्तव्य है कि वह देश को सुरक्षित रखें। 'हम अमेरिका को सुरक्षित रखेंगे।'

सौजन्य- आईएएनएस

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story