×

Messi Crypto Contract: मेस्सी प्रमोट करेंगे क्रिप्टो टोकन, 2 करोड़ डॉलर का करार किया

Messi Crypto Contract: इंटरनेशनल फुटबॉल सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी ने डिजिटल फैन टोकन कंपनी सोशियोस डॉट कॉम को बढ़ावा देने के लिए 2 करोड़ डॉलर से अधिक का एक अग्रीमेंट किया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Shashi kant gautam
Published on: 29 March 2022 5:17 PM GMT
Crypto Currency: Messi Will Promote Crypto Tokens, Signed $ 20 Million Agreement
X

मेसी प्रमोट करेंगे क्रिप्टो टोकन: Photo - Social Media

Messi Crypto Contract: इंटरनेशनल फुटबॉल सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी (International Football Superstar Lionel Messi) भी अब क्रिप्टो करेंसी (crypto currency) की दुनिया में उतर आये हैं। मेस्सी ने डिजिटल फैन टोकन कंपनी सोशियोस डॉट कॉम को बढ़ावा देने के लिए 2 करोड़ डॉलर से अधिक का एक अग्रीमेंट किया है।

बास्केटबॉल (basketball) की दुनिया में एनएफएल के क्वार्टरबैक टॉम ब्रैडी और एनबीए स्टार लेब्रोन जेम्स के बाद मेस्सी क्रिप्टो दुनिया में प्रवेश करने वाला नवीनतम वैश्विक खेल शख्सियत बन गए हैं। यह सौदा क्रिप्टो फर्मों और फुटबॉल (crypto firms and football) के बीच गठजोड़ की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है। ब्रैडी ने पिछले साल क्रिप्टो एक्सचेंज प्लेटफॉर्म एफटीएक्स ट्रेडिंग में एक अज्ञात इक्विटी हिस्सेदारी ली और कंपनी के लिए एक ब्रांड एम्बेसडर बने थे।

सोशियो के प्रचार अभियान में शामिल होंगे मेसी

सोशियोस ने कहा है कि पेरिस सेंट जर्मेन और अर्जेंटीना के फॉरवर्ड खिलाड़ी मेसी जिन्होंने अगस्त में बार्सिलोना क्लब क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान लिया था, कतर विश्व कप की पब्लिसिटी के क्रम में सोशियो के प्रचार अभियान में शामिल होंगे। कतर वर्ल्ड कप नवंबर में शुरू होगा। मेसी के करार में क्रिप्टो भुगतान शामिल नहीं है और यह तीन साल का समझौता है। सोशियोस ने पीएसजी, बार्सिलोना, जुवेंटस और मैनचेस्टर सिटी जैसे कई शीर्ष फुटबॉल क्लबों सहित 130 से अधिक खेल संगठनों के लिए टोकन बनाने सहित सौदों पर हस्ताक्षर किए हैं।

फुटबॉल सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी: Photo - Social Media

फैन टोकन एक प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी (crypto currency) है जो धारकों को अपने क्लब से संबंधित ज्यादातर मामूली फैसलों पर वोट करने की अनुमति देता है। स्पोर्ट्स क्लबों द्वारा टोकन को कमाई के नए के स्रोत के रूप में देखा जा रहा है।

मेस्सी ने कहा- सोशियोस के मिशन में शामिल होने पर गर्व है

मेस्सी ने कहा कि प्रशंसकों की भी पहचान होनी चाहिए। वे उन टीमों को प्रभावित करने के अवसरों के पात्र हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं। सोशियोस प्रशंसकों (Socios fans) के अनुभव को बढ़ाने के लिए मौजूद है, ताकि प्रशंसकों को और अधिक बनने में सक्षम बनाया जा सके। मुझे दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए अधिक कनेक्टेड और पुरस्कृत भविष्य बनाने के लिए सोशियोस के मिशन में शामिल होने पर गर्व है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story