×

मेक्सिको तेल पाइपलाइन में भीषण धमाका, दर्जनों लोगों की घटनास्थल पर मौत

suman
Published on: 20 Jan 2019 1:28 AM GMT
मेक्सिको तेल पाइपलाइन में भीषण धमाका, दर्जनों लोगों की घटनास्थल पर मौत
X

जयपुर: मध्य मेक्सिको में तेल चुराने के बदले लोगों को अपनी जान देनी पड़ी। दरअसल मेक्सिको के हिडाल्गो राज्य में एक दर्दनाक हादसा हो गया. यह हादसा ईंधन के एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने के कारण हुआ. इसमें कम से कम 66 लोगों की मौत हो गई है जबकि 50 से ज्यादा घायल हो गए। हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने बताया कि स्थानीय लोग लीक पाइपलाइन से तेल चुराने के लिए वहां जमा थे तभी आग लग गई. फिलहाल घायल लोगों का उपचार चल रहा है।गवर्नर ने बताया कि दमकल विभाग के संघीय तथा सरकारी कर्मी और सरकारी ईंधन कंपनी ‘पेमेक्स’ की एंबुलेंस पीड़ितों की सहायता करने मौके पर पहुंची।

विश्वास या अंधविश्वास, यूपी के इस गांव में देवी का चमत्कार, जानिए पूरी खबर

एक और खबर के अनुसार इस भीषण आग से 20 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य 54 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पाइपलाइन में रिसाव हो रहा था। हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने बताया कि स्थानीय लोग लीक पाइपलाइन से तेल चुराने के लिए वहां जमा थे तभी धमाका हुआ और आग लग गई। कम से कम 20 लोगों की जलकर मौत हो गई है। फयाद ने स्थानीय टीवी फारो से कहा कि मुझे बताया गया है कि 20 लोगों की जलकर मौत हो गई और अन्य 54 लोगों का इलाज जारी है।अभी तक पूरी जानकारी नही है कि 20 या 66 लोगों की जान गई, लेकिन जिस तरह से लोगों की भीड़ थी उसके अनुसार सैकड़ों लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा है।सूत्रों के अनुसार,कही 66 तो कही 20 की मौत बताई जा रही है।

वहीं मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘‘त्लाहेलिलपन में पाइपलाइन में विस्फोट के बाद उत्पन्न हुई गंभीर स्थिति से में काफी दुखी हूं. मैं पूरी सरकार से वहां लोगों की सहायता करने का आह्वान करता हूं."

स्थानीय मीडिया के अनुसार, सैकड़ों लोग बाल्टियों और डिब्बों में ईंधन इकट्ठा कर भाग रहे थे. हादसा ऐसे समय हुआ है जब मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ईंधन चोरी को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की योजना बना रहे हैं।बता दें मेक्सिको में पाइपलाइनों से ईंधन की चोरी आम बात है।

suman

suman

Next Story