Twitter हुआ ठप्प: दुनियाभर में मचा बवाल, कंपनी ने जारी किया बड़ा बयान

दुनिया भर में सबसे ज्यादा लोग ट्विटर यूज़ करते हैं। लेकिन पहली बार ऐसा हुआ जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर लगभग दो घंटों के लिए डाउन था।

Published by Monika Published: October 16, 2020 | 9:22 am
twitter

twitter (file pic )

दुनिया भर में सबसे ज्यादा लोग ट्विटर यूज़ करते हैं।। इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर हर व्यक्ति अपनी बात रखने के लिए आज़ाद नज़र आता है। जहां एक आम आदमी से लेकर बड़े- बड़े पॉलिटिशियन और एक्टर्स खुल कर अपने विचार शेयर करते हैं। लेकिन पहली बार ऐसा हुआ जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर लगभग दो घंटों के लिए डाउन था।

दुनियाभर के कई देशों में सेवाएं ठप

भारतीय समय के अनुसार यह करीब 7 बजे सोशल साइट ठप हो गई थी। बताया जा रहा है कि इसकी वजह थी ग्लोबल आउटेज । हालांकि अब ट्विटर सेवा ठीक हो गई है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर दुनियाभर के कई देशों में सेवाएं ठप हो गई थी। लोगों के मन में यह डर भी आ गया था कि शायद ट्विटर साइट हैक हो हुई हैं, लेकिन कंपनी के अधिकारिक ने जवाब देकर बताया है कि उनकी साइट हैक नहीं हुई थी। आपको बात दें कि भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे के करीब ट्विटर यूजर्स को साइट पर लॉगइन करने में दिक्कत हो रही थी। कोई भी ट्वीट नहीं हो पा रहा था। कुछ यूजर्स अपने अकाउंट में लॉगइन तो कर पा रहे थे, लेकिन उन्हें सर्च करने पर कुछ भी कंटेंट नहीं शो हो रहा था।

ये भी पढ़ें…स्कूलों में तैयार होंगी योद्धा: खुद करेंगी अपनी सुरक्षा, सीएम योगी ने दिया बड़ा आदेश

आंतरिक सिस्टम में आई परेशानी

बता दें, कि यह पहली बार नही जब ऐसा हुआ, इससे पहले भी कई बार ट्विटर डाउन हुआ है। इतना ही नहीं ट्विटर कई बार हैकिंग और सुरक्षा में सेंध जैसी समस्याओं से भी जूझा है। 21 मार्च 2006 में ट्विटर की स्थापना हुई थी। कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने ट्वीट कर बताया, ट्विटर आप में से कई लोगों के लिए डाउन हो गया है और हम इसे वापस लाने और सभी के लिए चलाने के लिए काम में लगे हुए हैं। हमारी अपनी आंतरिक सिस्टम से कुछ परेशानी थी। हमारी सिक्योरिटी या साइट हैक होने का कोई सबूत नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें…कर्मचारियों पर सरकार का बड़ा फैसला, देश में पहली बार होने जा रहा ये काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App