×

बंदर में बनवाई दाढ़ी-मूंछे: नाई की हालत हुई खराब, देखें शौकीन मंकी की कलाकारी

Monkey Viral Video: नाई द्वारा बन्दर के दाढ़ी और मूंछे बनाने के समय बंदर बारीकी से अपने ऊपर हो रहे कामों पर विशेष ध्यान दे रहा है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 31 Dec 2021 9:14 AM GMT
Beard and mustache made in monkey
X

बंदर में बनवाई दाढ़ी-मूँछे (फोटो : सोशल मीडिया )

Monkey Viral Video: इंटरनेट पर आए दिन अजीबो-गरीब मीम और वीडियो देखने को मिलते रहते हैं तथा ऐसे वीडियो देखने के बाद लोगों के मुँह से आश्चर्य चकित रहने की ध्वनि के सिवाय कुछ भी नहीं निकलता है। इंटरनेट पर वायरल होने वाले इन हास्यपद वीडियो में खासतौर से जानवरों और उनकी खास हरकतों के वीडियो तेज़ी से वायरल होते हैं।

इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि एक बंदर सलून में बैठा (monkey in salon) अपनी दाढ़ी और मूछें (beard and mustache) बनवा रहा है तथा बीच बीच में उसके दाढ़ी और मूछें बना रहे शख्स को घूर कर डांटने की मुद्रा में भड़कता हुआ दिखाई दे रहा है। नाई (Barber) पहले तो बन्दर से डर कर पीछे हट जाता है लेकिन वापस से आकर ट्रिमर और कंघे की मदद से बंदर की दाढ़ी सही करने लगता है।

नाई द्वारा बन्दर के दाढ़ी और मूछें बनाने के समय बंदर बेहद बारीकी से अपने ऊपर हो रहे कामों पर विशेष ध्यान दे रहा है तथा कुछ भी गड़बड़ महसूस होने पर नाई पर भड़क भी रहा है।

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे एक बंदर बेहद इंसानी स्वभाव में अपनी दाढ़ी और मूछें बनवा रहा है तथा पीछे बैठे लोग इस दृश्य को देखकर हंसने के साथ ही आश्चर्यचकित हो रहे हैं।

आमतौर पर पौराणिक कथाओं के आधार पर इंसान बंदरों का ही एक विकसित रूप है यानी किसी जमाने में हम इंसानों के पूर्वज भी बन्दर स्वरूप में ही थे तथा समय के साथ विकसित होते हुए हम इंसान स्वरूप में तब्दील हो सके हैं। अगर इन कथाओं को सत्य मानें तो बंदरों में इंसानों जैसा हावभाव और स्वभाव आना लाजिमी है तथा इसी के स्वरूप किसी भी बंदर का इंसानों जैसा बर्ताव करना किसी चमत्कार का नहीं बल्कि एक सामान्य व्यवहार का नतीजा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story