×

अनोखा मामला: महिला ने दिया एक साथ 9 बच्चों को जन्म

माली की एक महिला ने मोरक्को में मंगलवार को एक साथ 9 बच्चों को जन्म देकर सबको हैरत में डाल दिया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Ashiki
Published on: 5 May 2021 7:21 AM GMT
babies
X

Symbolic photo (Photo- Social Media)

माली: अब तक आपने जुड़वा बच्चों या फिर तीन और ज्यादा से ज्यादा चार बच्चों के एक साथ जन्म के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि एक महिला ने एक साथ नौ बच्चों को जन्म दिया है? जी हां, ये बात शत प्रतिशत सच है। माली की एक महिला ने मोरक्को में मंगलवार को एक साथ 9 बच्चों को जन्म देकर सबको हैरत में डाल दिया है।

इस मामले में माली सरकार ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि मां और बच्‍चे सभी स्‍वस्‍थ हैं। हालांकि अभी तक मोरक्‍को के प्रशासन ने इस घटना की पुष्टि नहीं की है। इससे पहले माली की सरकार ने 25 साल की हलीमा सिस्‍से को बेहतर देखरेख के लिए 30 मार्च को मोरक्‍को भेजा था। इससे पहले माना जा रहा था कि महिला के पेट में 6 बच्‍चे हैं। हालांकि महिला ने 9 बच्‍चों को जन्‍म दिया है।

माली सरकार ने किया दावा, मोरक्को ने नहीं की पुष्टि

आपको बता दें कि अब तक 6 बच्‍चों के एक साथ सफलतापूर्वक जन्‍म देने की घटना को दुर्लभ माना जाता था, लेकिन अब महिला ने 9 बच्‍चों को जन्‍म दिया है। वहीं दूसरी ओर मोरक्‍को के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के प्रवक्‍ता राचिड कोउधारी ने कहा कि उन्‍हें देश के किसी अस्‍पताल में इतने बच्‍चों को जन्‍म देने की घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

5 बच्चियों और 4 बच्‍चों को सिजेरियन व‍िधि से दिया जन्‍म

मोरक्‍को के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय इस बारे किसी भी जानकारी से भले ही इंकार किया हो, लेकिन माली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का कहना है कि महिला ने 5 बच्चियों और 4 बच्‍चों को सिजेरियन व‍िधि से जन्‍म दिया है। देश की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री फांता सिबी ने कहा, 'मां और बच्‍चे सभी अभी तक पूरी तरह से स्‍वस्‍थ हैं।' उन्‍होंने कहा कि महिला के साथ माली के एक डॉक्‍टर भी गए हैं और वह पल-पल की जानकारी दे रहे हैं। फांता ने बताया कि हलीमा और उनके बच्‍चों को अगले कुछ सप्‍ताह बाद वापस लाया जाएगा।

Ashiki

Ashiki

Next Story