×

हामिद अंसारी के प्रोग्राम में भारत के नक्शे में दिखा पाक,बाद में हटाया

By
Published on: 1 Jun 2016 12:22 PM GMT
हामिद अंसारी के प्रोग्राम में भारत के नक्शे में दिखा पाक,बाद में हटाया
X

मोरक्‍को: तीन दिवसीय दौरे पर मोरक्‍को की राजधानी रबात पहुंचे उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी के स्‍वागत में वहां की मोहम्मद वी यूनिवर्सिटी ने भारतीय नक्‍शे में पाकिस्‍तान को भी दिखा दिया। भारतीय अधिकारियों के हस्‍तक्षेप पर नक्‍शे को ढक दिया गया।

उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी इन दिनों मोरक्‍को के दौरे पर हैं। बुधवार को उन्‍हें रबात की मोहम्‍मद वी यूनिवर्सिटी में भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था। मगर यूनिवर्सिटी के बाहर लगी एक होर्डिंग में भारत का नक्‍शा दिखाया गया जिसमें पाकिस्‍तान भी शामिल था।

भारतीय अधिकारियों के हस्‍तक्षेप के बाद भारतीय नक्‍शे को सफेद टेप से ढक दिया गया। यह सबकुछ उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी के यूनिवर्सिटी पहुंचने से चंद मिनट पहले हुआ।

vice-president

अंसारी सोमवार को मोरक्‍को के रबात-सेल हवाई अड्डे पहुंचे, जहां राष्ट्राध्यक्ष अब्देलीलाह बेंकीराने ने उनका स्वागत किया। अंसारी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद संचार मंत्री और सरकार के प्रवक्ता मुस्तफा अल खलफी, संस्कृति मंत्री मोहम्मद अमीन सबीही, विदेशी मामलों और सहयोग मंत्री नासीर बॉरीटा ने भी उनका अभिवादन किया।

hamid-ansari-vice-president

हामिद अंसारी 30 मई से एक जून तक की यात्रा के दौरान सरकारी अधिकारियों और सांसदों के एक बड़े प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं।

Next Story