×

राजनाथ की खरी-खरी का असर, मुंबई हमलों का संदिग्ध PAK में गिरफ्तार

aman
By aman
Published on: 4 Aug 2016 9:11 PM GMT
राजनाथ की खरी-खरी का असर, मुंबई हमलों का संदिग्ध PAK में गिरफ्तार
X

इस्लामाबादः आतंकवाद पर भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से खरी-खरी सुनने के बाद पाकिस्तान कुछ होश में आता दिख रहा है। पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने मुंबई पर 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमलों के एक संदिग्ध सूफियान जफर को गिरफ्तार किया है। बता दें कि मुंबई पर उस आतंकी हमलों में 160 से ज्यादा लोग मारे गए थे और 308 जख्मी हुए थे।

सूत्रों के मुताबिक सुफियान जफर ने इस मामले में प्रमुख आरोपियों में से एक हमाद अमीन सादिक की पैसे से मदद की थी। सूत्रों का कहना है कि सूफियान को गुरुवार को फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) को रिमांड पर दिया गया। उससे पूछताछ चल रही है।

बता दें कि मुंबई पर हमले के दौरान पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था। 21 नवंबर 2012 को कसाब को फांसी दे दी गई थी। कसाब से पूछताछ में ही सूफियान और अन्य आरोपियों का नाम सामने आया था। बावजूद इसके अभी तक पाकिस्तान में हाफिज सईद या लखवी जैसे हमले के मास्टरमाइंडों के खिलाफ सख्त कदम नहीं उठाए गए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story